Gujarat Exclusive > गुजरात > अहमदाबाद: बुजुर्ग दंपति को घसीटकर थाने ले जाने का मामला, 6 पुलिसकर्मी निलंबित

अहमदाबाद: बुजुर्ग दंपति को घसीटकर थाने ले जाने का मामला, 6 पुलिसकर्मी निलंबित

0
163

अहमदाबाद: अहमदाबाद शहर में एक बुजुर्ग दंपति के साथ बदसलूकी करने के आरोप में छह पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है. चांदखेड़ा में बुजुर्ग दंपति को घर से घसीटकर थाने ले जाने के आरोप में छह पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया है. मामले में दो महिला पुलिसकर्मियों समेत छह को निलंबित कर दिया गया है. चांदखेड़ा थाने के पीआई के खिलाफ विभागीय कार्रवाई करने की पुलिस कमिश्नर से सिफारिश की गई थी.

मकान मालिक ने आरोप लगाया है कि चांदखेड़ा पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर वीजी राठौड़ मकान खाली करवा लिया थी. इसी वजह से पुलिस ने बुजुर्ग दंपत्ति से इस तरीके का व्यवहार किया था. कोर्ट में शिकायत दर्ज कराने समेत कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं.

चांदखेड़ा थाने के पुलिसकर्मियों ने वृद्ध को घसीटकर घर से थाने ले गए थे. इस मामला सीसीटीवी वीडियो वायरल हो गया था. इस मामले में वृद्ध ने गुजरात हाई कोर्ट में अर्जी दी थी. पुलिस आयुक्त संजय श्रीवास्तव ने पूरे मामले की जांच के आदेश दिए थे. जिसके बाद सर्विलांस दस्ते में ड्यूटी पर तैनात 6 पुलिसकर्मियों को डीसीपी जोन 2 विजय पटेल ने तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. वहीं पीआई केवी पटेल के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

चांदखेड़ा पुलिस निरीक्षक केवी पटेल और आईबी के पीआई के खिलाफ हाई कोर्ट में एक अर्जी दाखिल कर आरोप लगाया गया था कि चांदखेड़ा में एक बुजुर्ग दंपति को घर खाली कराने की वजह से पीटा गया था. सुनवाई के बाद हाईकोर्ट ने पूरी घटना पर राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगी है और मामले की आगे की सुनवाई 15 दिसंबर को तय की गई है.

ओमीक्रॉन का डर: दक्षिण अफ्रीका से सूरत आए 9 लोग, सभी को किया गया होम क्वारंटाइन