Gujarat Exclusive > गुजरात > सरदार पटेल की अनदेखी, अहमदाबाद एयरपोर्ट रोड पर लगा अडाणी का बोर्ड

सरदार पटेल की अनदेखी, अहमदाबाद एयरपोर्ट रोड पर लगा अडाणी का बोर्ड

0
782

अहमदबाद: अहमदाबाद एयरपोर्ट रोड पर अडाणी एयरपोर्ट के नाम का बोर्ड सड़कों पर लगाए गए हैं. जिसमें सरदार वल्लभभाई पटेल का नाम कहीं भी नजर नहीं आता है.

अहमदाबाद अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे को 50 वर्षों के लिए अडाणी समूह को सौंप दिया गया है. अहमदाबाद के घरेलू हवाई अड्डे पर भी जगह-जगह अडाणी समूह का पोस्टर लगाया गया है.

अहमदाबाद हवाई अड्डे को 50 वर्षों के लिए अडाणी समूह को दिया Ahmedabad Adani Board

अडाणी समूह के पास हवाई अड्डों के संचालन, प्रबंधन और विकास का अधिकार होगा. इन हवाई अड्डों से प्राप्त आय पर कंपनी का अधिकार होगा.

अडाणी समूह ने पहली बार हवाई अड्डा क्षेत्र के कारोबार में कदम रखा है. अहमदाबाद एयरपोर्ट का प्रबंधन 7 नवंबर से अडाणी ग्रुप को सौंप दिया गया था.

गौरतलब है कि फरवरी 2019 में केंद्र की मोदी सरकार ने 6 बड़े हवाई अड्डों का निजीकरण किया था. इनमें अहमदाबाद, लखनऊ, जयपुर, मैंगलोर, तिरुवनंतपुरम और गुवाहाटी हवाई अड्डे शामिल हैं.

सरदार पटेल को किया गया नजरअंदाज

गुजरात में पिछले 28 वर्षों से सत्ता में रही भारतीय जनता पार्टी सरदार वल्लभभाई पटेल के नाम पर लोकसभा चुनाव में वोट मांगते हुए नजर आ रही थी.

इतना ही नहीं मोदी सरकार ने विश्व की सबसे ऊंची प्रतिमा स्टैच्यू ऑफ यूनिटी का भी निर्माण करा चुकी है. Ahmedabad Adani Board

मोदी सरकार ने अहमदाबाद हवाई अड्डे का निजीकरण कर दिया और इसे 50 साल के लिए अपने पसंदीदा व्यवसायी अडानी को सौंप दिया है.

मामला सामने आने पर कांग्रेस हमलावर Ahmedabad Adani Board

मामला सामने आने पर गुजरात कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमित चावड़ा ने भी ट्वीट कर भाजपा पर हमला बोला. चावड़ा ने ट्वीट कर लिखा “सरदार विरोधी, अदानी प्रेमी भाजपा सरदार पटेल के नाम पे सिर्फ अपने राजकाज को चमकाने वाली भ्रष्ट भाजपा सरकार ने अपने उद्योगपति मित्र की खिदमत में गुजरात के अहमदाबाद एयरपोर्ट से देश के लौहपुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल का नाम गायब कर के अदानी एयरपोर्ट कर दिया. #बेशर्म_भाजपा.” Ahmedabad Adani Board

भारत का आठवां सबसे व्यस्त हवाई अड्डा

पर्यटकों की संख्या के लिहाज से अहमदाबाद हवाई अड्डा भारत का आठवां सबसे व्यस्त हवाई अड्डा है. रोजाना औसतन 250 विमान यहां से उड़ान भरते हैं.

वर्ष 2014-15 में, 48 लाख पर्यटकों ने इस हवाई अड्डे की सेवा का उपयोग किया था. Ahmedabad Adani Board

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

गोपाल इटालिया को बड़ी जिम्मेदारी, ‘आप’ ने बनाया गुजरात का प्रदेश अध्यक्ष