Gujarat Exclusive > गुजरात > अहमदाबाद: महंगाई की दोहरी मार, अदाणी गैस ने फिर बढ़ाई CNG की कीमतें

अहमदाबाद: महंगाई की दोहरी मार, अदाणी गैस ने फिर बढ़ाई CNG की कीमतें

0
370

अहमदाबाद: अदाणी गैस ने अक्टूबर में एक बार फिर सीएनजी की कीमतों में बढ़ोतरी की है. अदाणी गैस ने सीएनजी के दाम में बीते 18 तारीख को 1.50 रुपये की बढ़ोतरी की थी. जिसके बाद सीएनजी की नई कीमत 62.99 रुपये हो गई है. सीएनजी की कीमतों में लगातार होने वाली बढ़ोतरी की वजह से सीएनजी से चलने वाले मोटर चालकों पर आर्थिक बोझ बढ़ा दिया है.

प्राकृतिक गैस की कीमतों में बढ़ोतरी के बाद स्थानीय गैस कंपनी अदाणी गैस ने अक्टूबर में तीसरी बार कीमतों में वृद्धि की है. इससे पहले 11 अक्टूबर को सीएनजी की कीमतों में 1.63 रुपये की बढ़ोतरी थी. उसके बाद अब फिर से कंपनी ने 18-10-21 से सीएनजी की कीमत 1.50 रुपये प्रति किलो बढ़ा दिया है.

जिसकी वजह से नई कीमत बढ़कर 62.99 रुपया प्रति किलो हो गई है. हालांकि राहत की बात यह है कि घरेलू उपयोग वाली पीएनजी की कीमत में कोई वृद्धि नहीं हुई है. पीएनजी की कीमतों में पिछली वृद्धि गुजरात गैस द्वारा की गई थी. लेकिन जिस तरह से दोनों कंपनियां कीमतों में बढ़ोतरी के लिए प्रतिस्पर्धा कर रही हैं, इसमें कोई आश्चर्य नहीं होगा अगर गुजरात गैस भी कीमतों में वृद्धि कर दे.

महंगाई की दोहरी मार

गौरतलब है कि बीते कुछ दिनों से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में वृद्धि जारी है. आज होने वाली वृद्धि के बाद अहमदाबाद में पेट्रोल 34 पैसे की तेजी के साथ 104 रुपये प्रति लीटर में बिक रहा है. जबकि डीजल 38 पैसे की तेजी के साथ 103.53 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है. 28 सितंबर के बाद से पेट्रोल की कीमतों में 19वीं बार वृद्धि की गई है. जिसकी वजह से 5.7 रुपये प्रति लीटर महंगा हो गया है. जबकि डीजल की कीमतों में 24 सितंबर के बाद से 7 रुपया की वृद्धि की गई है. इस बीच डीजल की कीमतों में 22 बार वृद्धि की गई है.

कृषि सहायता पैकेज को मजाक बताकर किसानों ने राजकोट जिला में दोबारा सर्वे की मांग