Gujarat Exclusive > गुजरात > किसान झूठ से सावधान, अहमदाबाद में कृषि कानून के महत्व को समझाने वाले लगे पोस्टर

किसान झूठ से सावधान, अहमदाबाद में कृषि कानून के महत्व को समझाने वाले लगे पोस्टर

0
178

अहमदाबाद: केंद्र सरकार द्वारा पेश किए गए तीनों नए कृषि कानून के खिलाफ राजधानी दिल्ली में किसान विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. Ahmedabad agricultural bill poster

मोदी सरकार किसान कानून को लेकर लगातार कहती आई है कि इससे किसानों की आय दोगुनी हो जाएगी. इतना ही नहीं किसानों को गुमराह करने का भी भाजपा नेता आरोप लगा रहे हैं.

इस बीच किसानों को जागरुक करने के लिए भाजपा ने किसान सम्मेलन के बाद अब नया पहल कर रही है इसकी झलक देखने को मिला अहमदाबाद की सड़कों पर जहां बड़े-बड़े पोस्टर लगाकर कृषि बिल के फायदे बताए जा रहे हैं.

अहमदाबाद में कई जगहों पर लगे पोस्टर Ahmedabad agricultural bill poster

कृषि कानून के महत्व को समझाने वाले पोस्टर अहमदाबाद में लगाए गए हैं. गुजरात बीजेपी की ओर से इस्कॉन से प्रह्लादनगर की ओर जाने वाले रास्ते कई पोस्टर इस तरीके दिखाई दे रहे हैं.

इस पोस्टर में प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीर के साथ फसल काटने वाले किसान की तस्वीर है. पोस्टर में लिखा है कि किसान, झूठ से सावधान रहें.

इस पोस्टर में झूठ और तथ्य दोनों दिखाए गए हैं और कृषि सुधार बिल को मेरा समर्थन भी लिखा है.

कृषि मंत्री भी लिख चुके हैं किसानों को खत Ahmedabad agricultural bill poster

महत्वपूर्ण बात यह है कि केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने किसानों को एक पत्र लिखा. पत्र में झूठ और सत्य दोनों को दिखाया गया है. अब भाजपा ने ऐसे पोस्टरों को लगाकर किसानों को जागरुक करने की कोशिश कर रही है.

इन पोस्टरों में बताया गया है कि कानून लागू होने से किसानों को क्या-क्या फायदा होगा. Ahmedabad agricultural bill poster

किसान मजदूर संघर्ष कमेटी के महासचिव श्रवण सिंह पंढेर कृषि मंत्री के पत्र को भ्रम पैदा करने वाला बताया. उन्होंने कहा कि कमेटी बनाना समस्या का हल नहीं है, पहले भी किसानों ने छोटी कमेटी बनाने से इनकार किया था.

तोमर जी ने कल जो चिट्ठी लिखी है वो देश को भ्रमित करने वाली है, उसमें कुछ नया नहीं है. कुछ नया होता तो हम उस पर टिप्पणी करते.

हम सरकार से आज भी इस मुद्दे पर चर्चा करने के लिए तैयार हैं लेकिन सरकार किसानों के साथ बातचीत ही नहीं करना चाहती. Ahmedabad agricultural bill poster

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अहमदाबाद ग्रामीण में कोरोना पर काबू, बीते 3 दिनों से दैनिक 10 से भी कम नए मामले दर्ज