Gujarat Exclusive > गुजरात > अहमदाबाद: आज से रिक्शा के न्यूनतम भाड़ा में 5 रुपये की वृद्धि, अब मीटर से नहीं लिया जाएगा किराया

अहमदाबाद: आज से रिक्शा के न्यूनतम भाड़ा में 5 रुपये की वृद्धि, अब मीटर से नहीं लिया जाएगा किराया

0
393

अहमदाबाद: आज से रिक्शा के न्यूनतम किराए में 5 रुपये की बढ़ोतरी की गई है. रिक्शा चालक कल्याण संघ ने किराए में वृद्धि करने का फैसला किया है. इतना ही नहीं आज से रिक्शा चालक मीटर से नहीं बल्कि अनुमानित किराया वसूलेंगे. इस मामले को लेकर गुजरात रिक्शा चालक कल्याण संघ के अध्यक्ष की आज परिवहन मंत्री के साथ बैठक भी होने वाली है.

गुजरात रिक्शा चालक कल्याण संघ के अध्यक्ष ने कहा कि बैठक में अगर कोई सकारात्मक फैसला नहीं हुआ तो पूरे गुजरात के रिक्शा चालक हड़ताल पर चले जाएंगे. रिक्शा का किराया 4 साल से बढ़ाने के लिए प्रस्ताव दिया जा रहा है. रेट कमेटी द्वारा किराया नहीं बढ़ाने के फैसले की वजह से एसोसिएशन ने यह फैसला किया है. इतना ही नहीं सीएनजी की कीमतों में बढ़ोतरी के बाद रिक्शा चालकों ने यह फैसला लिया है.

CNG की कीमतों में भारी वृद्धि

बीते दिनों अदाणी गैस ने अक्टूबर में एक बार फिर सीएनजी की कीमतों में बढ़ोतरी की है. अदाणी गैस ने सीएनजी के दाम में बीते 18 तारीख को 1.50 रुपये की बढ़ोतरी की थी. जिसके बाद सीएनजी की नई कीमत 62.99 रुपये हो गई है. सीएनजी की कीमतों में लगातार होने वाली बढ़ोतरी की वजह से सीएनजी से चलने वाले मोटर चालकों पर आर्थिक बोझ बढ़ा दिया है.

प्राकृतिक गैस की कीमतों में बढ़ोतरी के बाद स्थानीय गैस कंपनी अदाणी गैस ने अक्टूबर में तीसरी बार कीमतों में वृद्धि की है. इससे पहले 11 अक्टूबर को सीएनजी की कीमतों में 1.63 रुपये की बढ़ोतरी थी. उसके बाद अब फिर से कंपनी ने 18-10-21 से सीएनजी की कीमत 1.50 रुपये प्रति किलो बढ़ा दिया है. जिसकी वजह से नई कीमत बढ़कर 62.99 रुपया प्रति किलो हो गई है.

अहमदाबाद में ठेला लगाकर रोजी रोटी कमाने वाले भूख हड़ताल पर उतरे