Gujarat Exclusive > गुजरात > अहमदाबाद बना कोरोना का हॉटस्पॉट, पुलिस कमिश्नर ने कई इलाकों को कलस्टर घोषित किया

अहमदाबाद बना कोरोना का हॉटस्पॉट, पुलिस कमिश्नर ने कई इलाकों को कलस्टर घोषित किया

0
5974

देश में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. ताजा मामला गुजरात के अहमदाबाद का है, जहां एक महिला की कोरोना वायरस के कारण मौत हो गई. इस तरह गुजरात में कोरोना से मरने वालों की संख्या दस हो गई है. वहीं, राज्य में अब तक 105 कोरोना वायरस के मरीजों की पुष्टि हो चुकी है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना के बढ़ते आतंक पर रोक लगाने के लिए 21 दिनों के लंबे तालाबंदी का ऐलान किया है बावजूद इसके कोरोना पर लगाम लगाने में अभी तक कामयाबी हासिल होती नजर नहीं आ रही है. जिसकी वजह से आज अहमदाबाद शहर पुलिस आयुक्त आशीष भाटिया ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित शहर के दरियापुर, शाहपुर, जमालपुर, दानिलिमड़ा और राखियाल को कलस्टर घोषित कर इन इलाकों में चुस्त पुलिस बंदोबस्त का ऐलान किया.

गुजरात में एक ही दिन 10 अन्य कोरोना पॉजिटिव मामला सामने आने के बाद राज्य में कोरोना से पीड़ितों की संख्या 105 हो गई है. जिसमें अहमदाबाद में सबसे ज्यादा मामला सामने आया है. आज आने वाली रिपोर्ट में 5 नये मामले शामिल हुए हैं. 2 बापूनगर, 1 जमालपुर, 1 नवरंगपुरा और 1 अंबावड़ी हीराबाग इलाके से सामने आए हैं. शहर के भीड़भाड़ वाले और स्लम इलाकों में जागरूकता की कमी देखी गई है.

कल यानी 3 अप्रैल को कालूपुर इलाके में मौजूद भंडारी पोल में रहने वाले एक परिवार के 4 सदस्य कोरोना की जांच पॉजिटिव आई थी. इनमें 7 साल की बच्ची भी शामिल है. जिनका एसवीपी अस्पतालों में इलाज चल रहा है. ये तमाम पॉजिटिव मामले लोकल ट्रांसमीशन के केस हैं. वहीं बाकी दो मामले बापूनगर के हैं, जिनमें एक 17 वर्षीय किशोर और 65 वर्षीय एक व्यक्ति शामिल है. कालूपुर में मलेक शाह मस्जिद के 68 वर्षीय एक मरीज का दिल्ली के तबलीगी मरकज के साथ इतिहास जुड़ा हुआ है.

गुजरात में एक और महिला की मौत, कुल संक्रमितों की संख्या 105 हुई