Gujarat Exclusive > गुजरात > नए साल पर अहमदाबाद में बढ़ा कोरोना का कहर, बोपल बना नया हॉटस्पॉट

नए साल पर अहमदाबाद में बढ़ा कोरोना का कहर, बोपल बना नया हॉटस्पॉट

0
377

अहमदबाद: सर्दी की शुरुआत के साथ, सर्दी, खांसी और बुखार के मामलों में भारी वृद्धि दर्ज की जा रही है. Ahmedabad Corona

कोरोना पर काबू पाने के लिए अहमदाबाद नगर निगम की ओर से कोरोना का मुफ्त में टेस्ट कराने के लिए जगह-जगह पर कैंप लगाए गए है.

सर्दी-खांसी और बुखार के मामलों में होने वाली वृद्धि की वजह से मुफ्त में कोरोना का टेस्ट कराने वाले लोगों की लंबी लाइन लग रही है.

दोहरे मौसम से लोग पड़ रहे बीमार

दोहरे मौसम की वजह से लोग बड़ी संख्या में बीमार पड़ रहे हैं. दीपावली के दिन शहर में कोरोना के नए मामलों में वृद्धि दर्ज की गई. Ahmedabad Corona

अहमदाबाद के बोपल इलाके में मौजूद नए साल के दिन 200 से ज्यादा लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया था. जिसमें से 22 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई हैं.

यह भी पढ़ें: अहमदाबाद के सिविल अस्पताल में कोरोना वैक्सीन का ट्रायल शुरू

नया हॉटस्पॉट बना अहमदाबाद का बोपल

इन सभी लोगों का टेस्ट कोरोना के सामान्य लक्षण देखने के बाद किया गया था. जिसमें से 22 से ज्यादा लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

इनमें से जिन लोग की हालत सामान्य है उन्हें होम क्वारंटाइन में रहने की सलाह दी गई है. वहीं जिनकी उम्र 60 साल से ज्यादा है ऐसे लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. Ahmedabad Corona

गुजरात में कोरोना के नए मामलों में बढ़ोतरी के बाद अब नए संक्रमण के मामलों में थोड़ी गिरावट दर्ज की जा रही है. सोमवार को गुजरात में कोरोना के एक हजार से कम नए मामले सामने आए.

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, बीते 24 घंटे में गुजरात में कोरोना के 926 नए मरीज मिले. इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 1,89,236 तक पहुंच गई.

राज्य ने पिछले 24 घंटों में 39,383 कोरोना टेस्ट किए गए. गुजरात में बीते 24 घंटे में कोरोना पर 1040 मरीजों ने विजय प्राप्त की है. इसके साथ ही रिकवरी रेट 91.41% तक पहुंच गई है.

वहीं राज्य में और पांच लोगों की मौत हुई है. इसके साथ, गुजरात में कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या 3,808 तक पहुंच गई है. Ahmedabad Corona

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अहमदाबाद नगर निगम का विवादित फैसला, बुखार होने पर ही किया जाएगा कोरोना टेस्ट