Gujarat Exclusive > गुजरात > On The Spot कोरोना टेस्ट: बिना मास्क पकड़े जाने पर जुर्माना, पॉजिटिव निकलने पर अस्पताल

On The Spot कोरोना टेस्ट: बिना मास्क पकड़े जाने पर जुर्माना, पॉजिटिव निकलने पर अस्पताल

0
591

अहमदाबाद: अहमदाबाद शहर में कोरोना के बढ़ते कहर पर काबू पाने के लिए जहां तरह सरकार ने कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है. Ahmedabad corona test 

वहीं दूसरी तरफ अहमदाबाद नगर निगम ने भी सख्ती बरतने का फैसला किया है. अहमदाबाद में 57 घंटे का कर्फ्यू लगाने के फैसले के बाद 23 नवंबर से स्कूल और कॉलेज खोलने के अपने फैसले पर राज्य सरकार ने रोक लगा दिया है.

इस बीच जानकारी सामने आ रही है कि नगर निगम ने एक और बड़ा फैसला किया है. अब अगर कोई भी व्यक्ति बिना मास्क के अहमदाबाद में पकड़ा जाता है, तो उसका वहीं पर कोरोना टेस्ट किया जाएगा. Ahmedabad corona test 

अगर उसकी रिपोर्ट निगेटिव आती है तो एक हजार का भारी जुर्माना लगाया जाएगा और अगर उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो सीधे उसे अस्पताल भेज दिया जाएगा.

57 घंटे का कर्फ्यू लगाया गया Ahmedabad corona test 

अहमदाबाद में गुजरात सरकार ने 57 घंटे का कर्फ्यू लगा दिया है. कर्फ्यू आज रात 9 बजे शुरू होगा और सोमवार सुबह 6 बजे तक जारी रहेगा. कर्फ्यू के दौरान केवल आवश्यक दुकानें खुली रहेंगी.

इस पूर्ण कर्फ्यू के दौरान केवल दूध और दवा की दुकानों को खोलने की अनुमति दी गई है.

गुजरात के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव कुमार गुप्ता ने घोषणा की थी कि अगले आदेश तक शुक्रवार से हर दिन रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू रहेगा.

हालांकि इस फैसले के कुछ घंटों के बाद राजीव गुप्ता ने ट्वीट कर कहा कि शुक्रवार रात से सोमवार सुबह तक पूर्ण कर्फ्यू लगाने का फैसला किया गया है.

गुजरात में बढ़ा कोरोना का कहर

गुजरात कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 1,92,982 हो गई है. गुरुवार को राज्य में 1,340 नए मामले दर्ज किए गए. एक महीने के बाद नए मामलों में इतनी बड़ी बढ़ोतरी दर्ज की गई है. Ahmedabad corona test 

वहीं गुजरात में कोरोना से सात और लोगों की मौत हो गई जिसके बाद इस महामारी के कारण जान गंवाने वालों की कुल संख्या 3,830 हो गई है. राज्य में पिछले 24 घंटों में 54,907 कोरोना परीक्षण किए हैं.

वहीं बीते पिछले 24 घंटों में राज्य में कोरोना से 1,113 मरीज ठीक हुए. इसके बाद राज्य में रिकवरी रेट 91.45% तक पहुंच गई है. Ahmedabad corona test 

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

BREAKING: अहमदाबाद: भारी भीड़ की वजह से श्यामल डी मार्ट सील