Gujarat Exclusive > गुजरात > कोरोना वॉरियर्स की दिवाली छुट्टियां रद्द, अहमदाबाद नगर निगम का फैसला

कोरोना वॉरियर्स की दिवाली छुट्टियां रद्द, अहमदाबाद नगर निगम का फैसला

0
285

अहमदाबाद: कोरोना टीम की छुट्टियां अहमदाबाद नगर निगम ने रद्द कर दी है ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि दीपावली उत्सव और सर्दियों के सीजन के आगमन के दौरान कोरोना का परीक्षण किया जा सके.

इसके अलावा, दीवाली त्योहार के दौरान जलने के मामले अधिक सामने आते हैं.

इसे ध्यान में रखते हुए, अहमदाबाद नगर निगम ने शारदाबेन अस्पताल में राउंड द क्लॉक डॉक्टरों के मौजूद रहने की व्यवस्था की है.

यह जानकारी अहमदाबाद नगर निगम के स्थायी समिति के अध्यक्ष अमूल भट्ट ने दी.

शहर के कई विकास कामों पर लगी मंजूरी की मुहर Ahmedabad Corona Warriors Holiday

आज होने वाली स्थायी समिति की बैठक में शहर के विकास से जुड़े कई कामों को मंजूरी भी दी गई है. इस बीच वेजलपुर इलाके के नागरिकों के लिए खुशखबरी सामने आ रही है.

3 करोड़ रुपये की लागत से वेजलपुर इलाके में एक पुस्तकालय और एक व्यायामशाला का निर्माण किया जाएगा. लाइब्रेरी में सेंट्रल एयर कंडीशनिंग होगी.

इतना ही नहीं 12.14 करोड़ रुपये की लागत से स्टेडियम वार्ड में सड़कों के निर्माण की अनुमति दी गई है. Ahmedabad Corona Warriors Holiday

यह भी पढ़ें: गुजरात में स्कूल खोलने का फैसला, शिक्षा मंत्री ने कहा सरकार अपनी जिम्मेदारी से बचना नहीं चाहती

बुलेट ट्रेन परियोजना के लिए दी जाएगी जमीन Ahmedabad Corona Warriors Holiday

अहमदाबाद शहर के स्टेडियम वार्ड में मौजूद सड़को को दीपावली के त्योहार के बाद एक फिर से रिपेयर किया जाएगा.

अहमदाबाद नगर निगम ने बुलेट ट्रेन परियोजना के लिए दो भूखंड देने का फैसला किया है इसके लिए समिति द्वारा एक प्रस्ताव पारित किया गया है.

शाहीबाग और असारवा क्षेत्र में 2 भूखंड बुलेट ट्रेन परियोजना को दिए जाएंगे. असारवा में मौजूद रेन बसेरा को अगर तोड़ने की जरूरत पड़ेगी तो उसे तोड़कर अन्य जगह पर स्थानांतरित भी किया जाएगा.

अहमदाबाद नगर निगम का विवादित फैसला Ahmedabad Corona Warriors Holiday

कोरोना संकट के बीच धीरे-धीरे गुजरात में ठंडी की एंट्री हो रही है. सुबह ठंड का एहसास होता है लेकिन दोपहर होते ही भयंकर गर्मी पड़ने लगती है. Ahmedabad Corona Warriors Holiday

गुजरात के कई जिलों में दोपहर बाद तापमान 36 डिग्री सेल्सियस को भी पार कर जाता है. गुजरात में दोहरे मौसम की वजह से कोरोना के अलावा अन्य बीमारियों का खतरा बढ़ गया है.

दोहरे मौसम के मद्देनजर सर्दी, खांसी और वायरल बुखार का लोग बड़ी संख्या में शिकार हो रहे हैं. इस बीच दोहरे मौसम की वजह से सर्दी और खांसी के मामलों की बढ़ती संख्या ने लोगों में कोरोना के डर को बढ़ा दिया है.

अहमदाबाद नगर निगम की ओर से फ्री में कोरोना टेस्ट कराने वाले शिविरों पर लोगों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है. Ahmedabad Corona Warriors Holiday

लेकिन नगर निगम के नए फरमान से सवाल उठता है कि एक तरफ जहां कोरोना पर काबू पाने के लिए कदम उठाए जा रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ कोरोना का टेस्ट कराने वाले लोगों पर पाबंदी लगाई जा रही है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हवसखोर ने जामनगर में 13 साल की नाबालिग लड़की को मां बना दिया