Gujarat Exclusive > गुजरात > अहमदाबाद के निजी कोविड अस्पतालों में एक भी ICU बेड खाली नहीं, मरीजों की हालत चिंताजनक

अहमदाबाद के निजी कोविड अस्पतालों में एक भी ICU बेड खाली नहीं, मरीजों की हालत चिंताजनक

0
387

लक्ष्मी पटेल, अहमदाबाद: अहमदाबाद में कोरोना के मामलों में लगातार वृद्धि दर्ज की जा रही है. कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या ने स्वास्थ्य सुविधा की पोल खोल दी है.

राज्य के कई जिलों में बेड, ऑक्सीजन और इंजेक्शन की कमी की वजह से कोरोना मरीजों की मौत दर्ज की जा रही है. Ahmedabad Covid Hospital Housefull

इस बीच जानकारी सामने आ रही है कि अहमदाबाद शहर के निजी कोविड नामित अस्पताल में आईसीयू के साथ वाले वेंटिलेटर और आईसीयू के बिना वाले वेंटिलेटर वाला एक भी बेड खाली नहीं है.

अहमदाबाद के अस्पतालों पर बढ़ा दबाव Ahmedabad Covid Hospital Housefull

अहमदाबाद मेडिकल नर्सिंग एसोसिएशन की वेबसाइट के अनुसार, पारेख अस्पताल में आईसीयू के साथ वाले सिर्फ 2 वेंटिलेटर खाली है.

इसके अलावा आईसीयू के बिना वाला एक भी वेंटिलेटर बेड खाली नहीं है. Ahmedabad Covid Hospital Housefull

लेकिन गुजरात एक्सक्लूसिव द्वारा जब अस्पताल का निरीक्षण किया गया तब अस्पताल के कर्मचारियों ने कहा कि आईसीयू विथ वेंटिलेटर या आईसीयू के बिना वाला वेंटिलेटर का एक भी बेड खाली नहीं है.

ज्यादातर कोविड अस्पताल हाउसफुल

अहमदाबाद शहर में कोरोना के दैनिक मामलों में दर्ज की जाने वाली भारी वृद्धि के बाद कोरोना मरीजों की हालत खराब होती जा रही है. Ahmedabad Covid Hospital Housefull

बेड, ऑक्सीजन और इंजेक्शन की कमी की वजह से कोरोना मरीजों की मौत दर्ज की जा रही है. मरीजों के रिश्तेदार मदद के लिए चक्कर लगा रहे हैं. लेकिन किसी भी तरीके की मदद नहीं मिल रही.

शहर ने कल कोरोना के 4821 सकारात्मक नए मामले दर्ज हुए थे. अहमदाबाद के निजी अस्पतालों में वर्तमान में केवल 96 बेड खाली हैं.

अस्पताल और नर्सिंग होम एसोसिएशन की वेबसाइट के अनुसार, वेंटिलेटर के साथ आईसीयू में 412 बेड फुल हैं. जबकि वेंटिलेटर के बिना वाले आईसीयू में 869 बेड फुल है.

एचडीयू बेड 2230 भरे हुए हैं और केवल 12 खाली हैं. Ahmedabad Covid Hospital Housefull

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अहमदाबाद: GMDC में 900 बेड की कोविड अस्पताल तैयार, अमित शाह करेंगे उद्घाटन