Gujarat Exclusive > गुजरात > अहमदाबाद: क्रिकेट प्रेमियों से AMTS-BRTS का उपयोग करने की अपील, तीन किमी. दूर है पार्किंग

अहमदाबाद: क्रिकेट प्रेमियों से AMTS-BRTS का उपयोग करने की अपील, तीन किमी. दूर है पार्किंग

0
107

अहमदाबाद: आईपीएल 2022 का दूसरा क्वालीफायर मैच आज राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की बीच खेला जाएगा. दोनों टीमों के बीच यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा. इस बीच अहमदाबाद पुलिस कमिश्नर ने दर्शकों से स्टेडियम आने के लिए बीआरटीएस और एएमटीएस बसों का उपयोग करने की अपील की है. अगर आप ऐसा नहीं करेंगे तो 3 किलोमीटर पैदल चलना पड़ेगा.

शुक्रवार और रविवार को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने वाले दो हाई वोल्टेज मैचों को लेकर खासी तैयारी की गई है. मैच देखने के लिए दर्शकों के लिए 127 बीआरटीएस-एएमटीएस बसें लगाई गई हैं. आईपीएल का फाइनल और क्वालीफायर मैच को लेकर क्रिकेट प्रेमियों में खासा उत्साह है. आईपीएल फाइनल में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सहित 300 से अधिक हस्तियों के शामिल होने की उम्मीद है. जिसकी वजह से सुरक्षा और यातायात व्यवस्था का भी ध्यान रखा गया है. पुलिस आयुक्त संजय श्रीवास्तव ने बताया कि किसी भी तरह की असुविधा से बचने के लिए कड़े बंदोबस्त किए गए हैं. एक सड़क को बंद कर दिया गया है और ट्रैफिक डायवर्जन किया गया है. स्टेडियम से दो किलोमीटर के क्षेत्र में 31 पार्किंग प्लॉट तैयार किए गए हैं. दो पहिया वाहनों के लिए 8 पार्किंग स्थल और चार पहिया वाहनों के लिए 23 पार्किंग स्थल बनाए गए हैं. पार्किंग प्लॉट तीन किमी. दूर होने के कारण दर्शकों को पैदल ही स्टेडियम तक जाना पड़ेगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को अहमदाबाद में रहने वाले हैं. इसलिए शहर के पुलिस आयुक्त ने शनिवार को शहर में नो-ड्रोन फ्लाई ज़ोन घोषित किया. इस दौरान रिमोट संचालित ड्रोन, क्वाड कॉप्टर, रावर्ड एयरक्राफ्ट, मानव संचालित माइक्रो लाइट एयरक्रॉफ्ट, हेंग ग्लाइडर, पेरा ग्लाइडर, पेरा मोटर तथा पेरा जम्पिंग जैसी गतिविधियों पर प्रतिबंध लगाया गया है.

अहमदाबाद: GMDC ग्राउंड के पास एमडी ड्रग्स का सेवन करने वाली युवती गिरफ्तार