Gujarat Exclusive > गुजरात > कर्फ्यू इफेक्ट: अहमदाबाद में बड़े रिटेल स्टोर से लेकर किराने की दुकानों पर भारी भीड़

कर्फ्यू इफेक्ट: अहमदाबाद में बड़े रिटेल स्टोर से लेकर किराने की दुकानों पर भारी भीड़

0
487

अहमदबाद: शुक्रवार रात 9 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक सरकार द्वारा लगाए गए कर्फ्यू के की वजह से अहमदाबियों में डर का माहौल पैदा हो गया है.

लोगों में डर इस कदर पैदा हो गया है कि बड़ी संख्या में लोग खुदरा दुकानों से लेकर किराने की दुकानों पर खरीदारी करने के लिए पहुंचे है.

इसके चलते छोटे किराना स्टोरों से लेकर डी मार्ट, रिलायंस मार्ट, बिग बाजार जैसे बड़े स्टोरों पर लोगों की भारी भीड़ दिखाई दे रही है. Ahmedabad Curfew Effect

अहमदाबादियों में डर का माहौल

मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने स्पष्ट किया कि राज्य में हमेशा के लिए कर्फ्यू लगाने की कोई योजना नहीं है और इस पर कोई विचार भी नहीं किया जा रहा है.

बावजूद इसके लोगों की किराना और बड़े स्टोरों पर सुबह से ही लाइन लग गई है. लोगों ने कहा कि उस वक्त भी पहले एक दिन जनता कर्फ्यू और उसके बाद 21 दिनों का लॉकडाउन कर दिया गया था.

सरकार कई बार अपने फैसले बदल चुकी है इसलिए लोगों में डर का माहौल पैदा हो गया है.

सरकार के वादे पर लोगों को नहीं भरोसा  Ahmedabad Curfew Effect

अगर सरकार दोबारा ऐसा करती है, तो उनकी स्थिति और खराब हो जाएगी. इसलिए भले ही सरकार ने कहा कि कर्फ्यू नहीं लगाया जाएगा, लेकिन उन्हें सरकार पर भरोसा नहीं है.

लोगों का मानना ​​है कि कोरोना संकटकाल में सरकार किसी भी समय कोई भी निर्णय ले सकती है. इसलिए पहले से ही लोग अपने घरों में माल सामान जमा कर रहे हैं.

इसलिए बड़ी-बड़ी दुकानों पर लगी लोगों की भारी भीड़ में कोरोना नियमों को दरकिनार किया जा रहा है. Ahmedabad Curfew Effect

लोगों को अब सरकारी फैसलों की तुलना में अपनी दूरदर्शिता पर ज्यादा भरोसा है. डी मार्ट जैसे कई बड़े मॉल एक समय में चार से अधिक लोगों को अंदर नहीं जाने दिया जा रहा है.

जिसकी वजह से लोगों की भारी भीड़ दिखाई दे रहे हैं. छोटे किराने की दुकान पर भी कुछ ऐसी ही तस्वीर दिखाई दे रही है.  Ahmedabad Curfew Effect

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

CM विजय रूपाणी का बड़ा ऐलान, गुजरात में नहीं लगेगा लॉकडाउन