Gujarat Exclusive > गुजरात > पत्रकार और NGO की पहचान देकर फैक्ट्री मालिक से वसूली करने वाली गैंग गिरफ्तार

पत्रकार और NGO की पहचान देकर फैक्ट्री मालिक से वसूली करने वाली गैंग गिरफ्तार

0
75

अहमदाबाद: अहमदाबाद जिले में एक पटाखा फैक्ट्री में एनजीओ और एक पत्रकार के नाम से वसूली करने वाली गैंग का पर्दाफाश हुआ है. पटाखा फैक्ट्री के मालिक ने हाथीजण के विवेकानंद नगर थाने में शिकायत दर्ज कराई थी. पुलिस ने मामला दर्ज कर वसूली करने वाली गिरोह को गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस के हत्थे चढ़ने वाले यह लोग पत्रकार और एनजीओ के नाम पर लोगों को चूना लगाते थे. अहमदाबाद के जय अम्बे पटाखा फैक्ट्री में यह लोग अपनी पहचान मीडिया और मानवाधिकार के रूप में देकर घुस गए थे. उसके बाद इन लोगों ने वीडियो बनाया और बाल मजदूरी, फैक्ट्री में लाइसेंस से ज्यादा पटाखों का स्टॉक रखने को लेकर लाइसेंस रद्द करवाने की धमकी देते हुए मामले को सुलझाने के लिए पैसे की मांग की थी.

जिसके बाद मालिक से एक लाख बीस हजार रुपया वसूल कर निकल गए थे. फर्जी पत्रकारों और एनजीओ गिरोह में सुरेशगिरी गोस्वामी, प्रेरक त्रिवेदी, देवेंद्र कोटवाल और विजय कुमार वर्मा शामिल है. यह लोग फर्जी एनजीओ और नकली समाचार चैनल के नाम पर आईकार्ड बनाया था.

हालांकि, गिरोह के एक सदस्य सुरेशगिरी पर पहले भी इसी तरह का मामला दर्ज है. फिलहाल विवेकानंद नगर पुलिस ने गिरोह के 4 सदस्यों को गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई कर रही है. पुलिस आगे की जांच कर रही है कि इस गैंग में और कितने लोग शामिल हैं.