Gujarat Exclusive > गुजरात > अहमदाबाद में ओमीक्रोन की आशंका के बीच फ्लावर शो की तैयारियां शुरू

अहमदाबाद में ओमीक्रोन की आशंका के बीच फ्लावर शो की तैयारियां शुरू

0
206

अहमदाबाद: कोरोना और ओमीक्रॉन के खौफ के बीच अहमदाबाद शहर में फ्लावर शो की तैयारियां शुरू हो गई हैं. शहर में इस साल कोरोना अवेयरनेस की थीम पर फ्लावर शो आयोजित किया जाएगा. साबरमती रिवरफ्रंट पर आयोजित होने वाले फ्लावर शो को 7 लाख रंग-बिरंगे फूलों से सजाया जाएगा.

अहमदाबाद में फ्लावर शो की तैयारी शुरू

अगर कोरोना के मामले नहीं बढ़े तो इस साल अहमदाबाद में फ्लावर शो होगा. अहमदाबाद नगर निगम 1 जनवरी से 14 जनवरी तक फ्लावर शो का आयोजन करेगा. बुधवार को रिक्रिएशन कमीटी की बैठक में यह निर्णय लिया गया. फैसला लेने के बाद नगर निगम की टीम ने फ्लावर शो की तैयारी शुरू कर दी है.

शहर के 4 अलग-अलग नर्सरी से रिवरफ्रंट पर इन फूलों को लाया जाएगा. इन नर्सरी में तरह-तरह के रंग-बिरंगे फूल उगाए जाते हैं. इस नर्सरी में गुजरात और गुजरात के बाहर के फूलों को उगाया जाता है. इन फूलों को इस तरह से व्यवस्थित किया जाता है कि लोगों को अपनी ओर आकर्षित करते हैं. रिवरफ्रंट पर आयोजित होने वाले फ्लावर शो में बड़ी संख्या में लोग आते हैं. कई बार लोगों की भीड़ इतनी ज्यादा हो जाती है कि फ्लावर शो के टाइम को भी बढ़ा दिया जाता है.

हर साल लाखों लोग फ्लावर शो को देखने के लिए आते हैं जिसकी वजह से अलग-अलग थीम बनाया जाता है. मिल रही जानकारी के अनुसार इस साल कोरोना अवेयरनेस की थीम पर फ्लावर शो का आयोजन किया जाएगा. कोरोना संक्रमण और ओमीक्रॉन के मामलों में वृद्धि नहीं होने पर लोग इसे देख पाएंगे.

गुजरात कांग्रेस के नव नियुक्त अध्यक्ष ने ट्वीट कर राहुल गांधी का अदा किया शुक्रिया