Gujarat Exclusive > गुजरात > मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार अहमदाबाद में भारी बारिश

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार अहमदाबाद में भारी बारिश

0
487

अहमदाबाद: गुजरात मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक शहर में भारी बारिश दर्ज की गई है. प्रह्लादनगर, नारोल, घोड़ासर, सीटीएम, वाडज, वेजलपुर, आनंदनगर, रानिप, थलतेज, नारनपुरा, सोला रोड, साइंस सिटी, शिवरंजनी समेत शहर के अन्य इलाकों में बारिश हो रही है. भारी बारिश की वजह से कई इलाकों में जलभराव की स्थिति पैदा हो गई है. सड़कों पर पानी भर जाने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

गुजरात में एक बार फिर भारी बारिश की संभावना जताई गई है. पूर्वानुमान के अनुसार, राज्य में सार्वभौमिक वर्षा होगी. राज्य में सामान्य से भारी बारिश का अनुमान है. मौसम विभाग ने सौराष्ट्र में सामान्य बारिश की संभावना जताई है. जबकि उत्तर गुजरात और मध्य गुजरात में हल्की से भारी बारिश का अनुमान है.

आज छोटाउदयपुर में भारी बारिश का अनुमान है. उत्तर गुजरात और मध्य गुजरात में अगले दो दिनों तक हल्की से भारी बारिश का अनुमान है. वहीं वडोदरा, छोटाउदयपुर, बनासकांठा, साबरकांठा, पाटन, मेहसाणा, महिसागर, दाहोद सहित जिलों में हल्की से भारी बारिश का अनुमान है. बीते कुछ दिनों से राज्य में लगातार बारिश हो रही है. कई जिलों में बाढ़ की स्थिति पैदा हो गई है. बावजूद इसके अभी भी 18 फीसदी बारिश की कमी है.

मौसम विभाग ने गुजरात में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है. सौराष्ट्र कच्छ में एक दिन के बारिश के बाद सिस्टम फिर से सक्रिय हो गया है. बंगाल की खाड़ी में बने कम दबाव ने एक बार फिर बारिश की सिस्टम को सक्रिय कर दिया है. जिसका सीधा असर गुजरात पर पड़ेगा. मौसम विभाग ने गुजरात के अलग-अलग जिलों में बारिश की संभावना जताई है. मौसम विभाग ने बारिश की संभावना को देखते हुए मंगलवार तक ऑरेंज अलर्ट जारी किया है.

गुजरात कांग्रेस की मांग, कोरोना से जान गंवाने वाले परिवार को राज्य सरकार दे मुआवजा