Gujarat Exclusive > गुजरात > अहमदाबाद में ऑक्सीजन की बढ़ी मांग, 500 आइसोलेशन बेड को ऑक्सीजन बेड में बदला जाएगा

अहमदाबाद में ऑक्सीजन की बढ़ी मांग, 500 आइसोलेशन बेड को ऑक्सीजन बेड में बदला जाएगा

0
246

अहमदबाद: शहर में कोरोना के दैनिक मामलों में दर्ज की जाने वाली भारी वृद्धि के बाद अब अस्पतालों पर बोझ बढ़ गया है. स्थिति यह है कि अस्पताल में भर्ती होने के लिए लंबी वेटिंग चल रही है.

शहर में कोरोना मामले बढ़ रहे हैं जिसकी वजह से ऑक्सीजन बेड की मांग भी बढ़ रही है. Ahmedabad Hospital Bed Shortage

ऑक्सीजन की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए अहमदाबाद नगर निगम ने 500 आइसोलेशन बेड को ऑक्सीजन बेड में बदलने का फैसला किया गया है.

इसके लिए अहमदाबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन ने रातों-रात कच्छ से 1000 ऑक्सीजन (O2) सिलेंडर को लाया गया है. Ahmedabad Hospital Bed Shortage

अहमदाबाद में ऑक्सीजन बेड की बढ़ी मांग

अहमदाबाद में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. जिससे लोगों में डर का माहौल पैदा हो गया है. Ahmedabad Hospital Bed Shortage

गुजरात स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक अहमदाबाद नगर निगम में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 3641 नए मामले दर्ज किए हैं. दैनिक मामलों पर काबू पाने के लिए नगर निगम युद्ध स्तर पर काम कर रहा है.

अगले 2 दिनों में 500 ऑक्सीजन सिलेंडर बेड बनाने की तैयारी की जा रही है. Ahmedabad Hospital Bed Shortage

अस्पताल और नर्सिंग होम एसोसिएशन की वेबसाइट के अनुसार 18 अप्रैल को शाम 5 बजे तक वेंटिलेटर के साथ वाले आईसीयू 410 बेड हाउसफुल हैं. सिर्फ 2 बेड खाली हैं.

जबकि वेंटिलेटर के बिना वाले 585 आईसीयू बेड पर मरीजों का इलाज चल रहा है. सिर्फ 8 बेड ही खाली हैं.  Ahmedabad Hospital Bed Shortage

उल्लेखनीय है कि दैनिक मामलों में दर्ज की जाने वाली भारी वृद्धि के बाद अहमदाबाद और सूरत की स्थिति बहुत गंभीर हो गई है. कोरोना के नए मामलों के साथ मृत्यु दर भी बढ़ रही है जो चिंता का विषय है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

मोरवा हडफ उपचुनाव, भाजपा उम्मीदवार निमिषा सुथार भी कोरोना पॉजिटिव