Gujarat Exclusive > गुजरात > अहमदाबाद: आज से 15 अगस्त तक बीमाधारक मरीजों को कैशलेस सुविधा नहीं मिलेगी

अहमदाबाद: आज से 15 अगस्त तक बीमाधारक मरीजों को कैशलेस सुविधा नहीं मिलेगी

0
197

अहमदाबाद: अहमदाबाद हॉस्पिटल एंड नर्सिंग होम एसोसिएशन ने कैशलेस सेवा बंद कर दी है. आज से 15 अगस्त तक बीमाधारक मरीजों को कैशलेस सुविधा नहीं मिलेगी. बीमा कंपनियों को लगातार ज्ञापन देने के बावजूद बकाया मुद्दों का समाधान नहीं हुआ, अंतत: कैशलेस सुविधा को निलंबित कर दिया गया है. इस फैसले से मरीजों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा. बीमा कंपनियों और अस्पतालों के बीच टकराव के बीच बीमा का समय पर भुगतान करने आम लोग फंसे हुए नजर आ रहे हैं.

आज से 15 अगस्त तक अहमदाबाद में द न्यू इंडिया एश्योरेंस कंपनी लिमिटेड, नेशनल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड, यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड, द ओरिएंटल इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड के पॉलिसीधारकों को कैशलेस सुविधा नहीं मिलेगी. अहमदाबाद में करीब 125 निजी अस्पतालों-नर्सिंग होम ने सरकारी बीमा कंपनियों की कैशलेस सुविधा बंद कर दी है.

अहमदाबाद हॉस्पिटल्स एंड नर्सिंग होम्स एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. किरीट गढ़वी ने कहा कि 10 गुना से अधिक लंबित मांगों को प्रस्तुत किया गया है. सरकारी बीमा कंपनियों ने पिछले पांच वर्षों से शुल्कों में कोई संशोधन नहीं किया है. बीमा कंपनी का प्रीमियम पांच साल में दो से तीन गुना बढ़ा है. सभी सेवा और कर्मचारियों से संबंधित लागतों में उल्लेखनीय वृद्धि के कारण, अस्पताल सरकारी बीमा कंपनी धारकों को प्रदान किए गए उपचार को रिचार्ज करने में असमर्थ हैं.

सूरत: आदर्श बाजार के सामने सिटी बस की चपेट में आने से एक युवक की मौत