Gujarat Exclusive > गुजरात > अहमदाबाद: कोरोना के नए वेरिएंट का असर, इस साल भी नहीं होगा कांकरिया कार्निवल

अहमदाबाद: कोरोना के नए वेरिएंट का असर, इस साल भी नहीं होगा कांकरिया कार्निवल

0
151

अहमदाबाद: शहर में 2008 से हर साल 25 से 31 दिसंबर के बीच कांकरिया कार्निवाल का आयोजन किया जाता है. इस साल कार्निवल पर कोरोना का नहीं बल्कि कोरोना के नए वेरिएंट का ग्रहण लग गया है. कोरोना वायरस के एक नए संस्करण ओमीक्रॉन के बढ़ते खतरे के बीच अहमदाबाद नगर निगम ने इस साल भी कांकरिया कार्निवल आयोजित नहीं करने का फैसला किया है.

मिल रही जानकारी के अनुसार ओमीक्रॉन वेरिएंट के संकट के बीच अहमदाबाद नगर निगम ने इस साल भी कांकरिया कार्निवल को रद्द कर दिया है. गौरतलब है कि पिछले साल भी 25 दिसंबर से 31 दिसंबर के बीच होने वाले कांकरिया कार्निवल को कोरोना की वजह से रद्द कर दिया गया था. इस साल कोरोना के नए केस में कमी दर्ज होने के बाद उम्मीद जताई जा रही थी कि कार्निवल का आयोजन किया जाएगा. लेकिन कोरोना के नए संकट के कारण इसे रद्द करने का निर्णय लिया गया है.

हालांकि अहमदाबाद नगर निगम ने जनवरी में फ्लावर शो आयोजित करने की तैयारी शुरू कर दी है. जनवरी में कोरोना संक्रमण नियंत्रण में रहा तो 1 से 14 जनवरी के बीच फ्लावर शो का आयोजन किया जाएगा.

गौरतलब है कि कांकरिया कार्निवाल पर हर साल करोड़ों रुपये खर्च किए जाते हैं. वर्ष 2017-18 में कार्निवल पर 4 करोड़ रुपये से अधिक खर्च किए गए थे. वर्ष 2018-19 में यह राशि बढ़कर 5.50 करोड़ हो गई. जबकि वर्ष 2019-20 में कांकरिया कार्निवल पर लगभग 7.50 करोड़ रुपये खर्च किए गए थे. लेकिन उसके बाद से लगातार कार्निवल को रद्द किया जा रहा है.

वाइब्रेंट गुजरात के तहत मुंबई में CM भूपेंद्र पटेल का रोड शो, उद्योगपतियों से करेंगे मुलाकात