Gujarat Exclusive > गुजरात > जुहापुरा के भू-माफिया नजीर वोरा के साम्राज्य पर फिर चला AMC का बुलडोजर

जुहापुरा के भू-माफिया नजीर वोरा के साम्राज्य पर फिर चला AMC का बुलडोजर

0
892
  • AMC ने भू-माफिया नजीर वोरा की एक और संपत्ति पर चलाया बुलडोजर
  • टीचर्स कॉलोनी में नाजिर वोरा ने अवैध रूप से खड़ी कर दी थी 6 मंजिला इमारत
  • एएमसी की टीम पुलिस काफिले के साथ इमारत को की जमींदोज

अहमदबाद: शहर के जुहापुरा-सरखेज इलाके के कुख्यात भू-माफिया नजीर वोरा की एक और निर्माण पर अहमदाबाद नगर निगम ने बुलडोजर चला दिया.

वेजलपुर सोनल सिनेमा रोड पर मौजूद टीचर्स कॉलोनी में नजीर वोरा द्वारा बनाई गई अवैध 6 मंजिला व्यावसायिक इमारत को जमींदोज कर दिया गया.

नजीर ने एक साल पहले ही जोया रेजीडेंसी का निर्माण किया था. आज सुबह AMC की टीम जेसीबी मशीन और पुलिस काफिले के साथ मौके पर पहुंची और इमारत को गिराने का काम शुरू कर दिया.

निगम की टीम ने जोया रेजीडेंसी के बगल में वसीम सैयद के द्वारा उसके बंगले के आगे बनाई गई दुकानों को भी ध्वस्त कर दिया. वसीम सैयद के पिता पूर्व पुलिस इंस्पेक्टर थे.

एएमसी ने पुलिस कार्रवाई के बाद इमारत को किया ध्वस्त

नजीर वोरा ने मकतपुरा वार्ड में जोया रेजीडेंसी के नाम से एक व्यावसायिक इमारत में 6 मंजिला आवासीय भवन बनाया.

इस मामले में पुलिस द्वारा नजीर वोरा के खिलाफ सख्त कार्रवाई की गई जिसके बाद अहमदाबाद नगर निगम की टीम अवैध निर्माण को गिराने की प्रक्रिया शुरू की.

इससे पहले भी जुहापुरा के कुख्यात भू-माफिया नजीर वोरा द्वारा आरक्षित जमीन पर अवैध रूप से तैयार की गई 44 दुकानों पर बुलडोजर चला दिया था.

अहमदाबाद नगर निगम के कार्रवाई से बिल्डर की लॉबी में खलबली मच गई थी.

नगर निगम की टीम ने नजीर वोरा की अवैध गतिविधियों पर नकेल कसना शुरू कर दिया है. इससे पहले उसे बिजली चोरी के मामले में पकड़ा गया था और जुर्माना लगाया था.

भारी पुलिस के साथ एएमसी की टीम ने शुरू की कार्रवाई

भारी पुलिस बंदोबस्त के बीच दक्षिण-पश्चिम जोन के मकतमपुरा में सोनल चार रास्ता के पास विशाल सरखेज रोड पर मौजूद गैर कानूनी तरीके से कब्जा की गई जमीन पर 44 दुकानों पर बुलडोजर फिरा दिया.

लेकिन सवाल यह उठता है कि इससे पहले भी नगर निगम की टीम ने इसी जगह पर मौजूद दुकानों को गिरा दिया था तो फिर नजीर वोरा ने इस जगह पर एक बार फिर से कैसे दुकानों का निर्माण करवा लिया.

क्या नगर निगम के अधिकारी वोरा के इस काले कारोबार में शामिल तो नहीं?

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

जुहापुरा भू-माफिया नजीर वोरा के खिलाफ AMC की कड़ी कार्रवाई, दुकानों पर चला बुलडोजर