Gujarat Exclusive > गुजरात > अहमदाबाद: बिना मास्क घूमने वालों से 5 दिनों में 97.73 लाख रुपये का वसूला गया जुर्माना

अहमदाबाद: बिना मास्क घूमने वालों से 5 दिनों में 97.73 लाख रुपये का वसूला गया जुर्माना

0
354

अहमदाबाद: गुजरात में कोरोना के मामलों में दिन प्रतिदिन वृद्धि दर्ज की जा रही है. कोरोना के बढ़ते मामलों पर काबू पाने के लिए गुजरात हाईकोर्ट भी सख्त कदम उठाने का निर्देश दे चुकी है.

हाईकोर्ट ने बिना मास्क पहने घूमने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया था.Ahmedabad mask fine

माना जा रहा है कि जब तक कोरोना की वैक्सीन नहीं आ जाती इससे बचने का एकमात्र रास्ता मास्क है. बावजूद इसके अहमदाबाद के लोग मास्क को लेकर गंभीरता नहीं दिखा रहे.

पूर्वी अहमदाबाद के लोग नहीं दिखा रहे गंभीरता

अहमदाबाद पुलिस ने पिछले 5 दिनों में बिना मास्क के घूमने वाले 9773 लोगों को गिरफ्तार किया है, उनके पास से 97.73 लाख रुपये का जुर्माना वसूला गया है.

अहमदाबाद के पूर्वी हिस्से में लोग मास्क को लेकर गंभीरता नहीं दिखा रहे. उच्च पुलिस अधिकारियों ने बिना मास्क घूमने वालों पर सख्त कार्रवाई का आदेश दिया है.

5 दिनों में 97.73 लाख रुपये का वसूला गया जुर्माना

दिवाली के त्योहार के बाद, कोरोना गुजरात में बेकाबू हो गया है. सभी पुलिस अधिकारियों को विशेष रूप से निर्देश दिया गया है कि कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएं. Ahmedabad mask fine

जिसमें सभी पुलिस अधिकारियों को विशेष रूप से मास्क, स्वच्छता और सामाजिक दूरी सहित कोविड के दिशानिर्देश का पालन कराने के निर्देश दिए गए है.

रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, हवाई अड्डों और सब्जी मंडियों में विशेष रूप से पुलिस के प्वाइंट स्थापित किए गए हैं. Ahmedabad mask fine

पिछले 250 दिनों में बिना मास्क घूमने वाले 21.40 लाख लोगों को पकड़ा गया है. नियमों का पालन नहीं करने वाले लोगों से 93.56 करोड़ रुपये का जुर्माना वसूला गया है.

जबकि महामारी अधिनियम और सरकारी घोषणाओं के उल्लंघन की 33,407 शिकायतें दर्ज की गई हैं. इनमें से 42,228 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

अकेले अहमदाबाद में 300 से ज्यादा मामले दर्ज किए गए हैं. इतना ही नहीं रात में कर्फ्यू का उल्लंघन के लिए 4.92 लाख वाहनों को हिरासत में लिया गया है.

जो आंकड़े सामने आ रहे हैं उसे देखकर ऐसा लगता है कि अहमदाबाद के लोग कोरोना के खिलाफ जारी लड़ाई को जीतने में उदासीनता दिखा रहे हैं. Ahmedabad mask fine

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

गुजरात के किसान 12 दिसंबर के बाद दिल्ली जाने के लिए होंगे रवाना, बैठक में फैसला