Gujarat Exclusive > गुजरात > अहमदाबाद में सामने आया कोरोना का चौंकाने वाला मामला, विशेषज्ञों की चिंता बढ़ी

अहमदाबाद में सामने आया कोरोना का चौंकाने वाला मामला, विशेषज्ञों की चिंता बढ़ी

0
1692

Ahmedabad news today

  • गुजरात में बढ़ा कोरोना का कहर
  • अहमदाबाद में सामने आया कोरोना का चौंकाने वाला मामला
  • कोरोना को मात देने के 124 दिनों बाद फिर से कोरोना की चपेट में आई महिला

अहमदाबाद: देश सहति गुजरात में कोरोना का कहर दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. ऐसे में गुजरात के अहमदाबाद से कोरोना का एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है.

जिसमें एक महिला कोरोना की चपेट में आने के बाद वह कोरोना को मात देने में कामयाब हुई. जिसके 124 दिनों बाद वह एक बार फिर से कोरोना संक्रमित हो गई.

कोरोना के इस चौंकाने वाले मामले की वजह से गुजरात सहित देश के विशेषज्ञों के बीच चिंता बढ़ गई है. माना जा रहा है कि यह पूरे देश में पहला मामला है.

कोरोना को मात देने के 124 दिनों बाद फिर से महिला हुई संक्रमित

प्राप्त जानकारी के अनुसार, अहमदाबाद शहर के दानीलिमडा इलाके में रहने वाली एक महिला 124 दिन बाद फिर से कोरोना संक्रमित हो गई. माना जा रहा है कि कोरोना को मात देने के बाद दूसरी बार कोरोना की चपेट में आने का यह पहला मामला है.

आपको बता दें कि अप्रैल में दानीलिमडा इलाके में रहने वाली इस महिला और उसके पति की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद इस महिला को इलाज के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

करीब एक हफ्ते के इलाज के बाद उसकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी जिसके बाद उसे अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया था.Ahmedabad news today

यह भी पढ़ें: सुनो बापू की नई कॉलर ट्यून, अब कोरोना ही नहीं गड्ढों से भी बचो

अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद उस महिला के मुलाकात करने उसका भाई घर आया था. मुलाकात के कुछ दिन बाद उसके भाई को बुखार आ गया उसने अपना कोरोना टेस्ट कराया तो उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई.

जिसके बाद महिला ने अपना कोरोना टेस्ट कराया तो उसकी रिपोर्ट एक बार फिर से पॉजिटिव आई.

गुजरात में बढ़ा कोरोना का कहर

गौरतलब है कि गुजरात सहति अहमदाबाद में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है. गुजरात स्वास्थ विभाग की ओर से जारी आकड़ों के मुताबिक गुजरात में मंगलवार को 1,096 नए कोरोना के मामले सामने आए थे.

वहीं इस दौरान राज्य में 20 लोगों की मौत हो गई. इसके साथ ही राज्य में कोरोना से कुल मौत का आंकड़ा 2,930 तक पहुंच गया है. वहीं प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या 88,942 हो गई है.

आज गुजरात में 72,577 कोरोना टेस्ट किए गए. राज्य में अब तक 18,91,775 टेस्ट किए जा चुके हैं.

रिकवरी रेट 80 फीसदी पारAhmedabad news today

आज राज्य में 1,011 मरीजों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई. अब तक 71,261 लोगों को डिस्चार्ज किया जा चुका है जिससी गुजरात में कोरोना से रिकवरी रेट 80.12 हो गई है.

मौजूदा समय में राज्य में 14,751 सक्रिय मामले हैं. इनमें से 79 मरीज वेंटिलेटर पर हैं. वहीं कुल सक्रिय मामलों में से 14,672 लोगों की हालत स्थिर है.

नए मामले बढ़ा रहे चिंता Ahmedabad news today

कोरोना के नए मामले गुजरात के लिए चिंता बढ़ा रहे हैं. ताजा आंकड़ों के मुताबिक, सूरत कॉर्पोरेशन में सर्वाधिक 169 नए मामले सामने आए हैं.

वहीं अहमदाबाद कॉर्पोरेशन में 145, वडोदरा कॉर्पोरेशन में 90, सूरत में 81, जामनगर कॉर्पोरेशन में 74 और राजकोट कॉर्पोरेशन में 66 नए मरीज मिले हैं.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

INS विराट को गुजरात के अलंग में किया जाएगा ध्वस्त