Gujarat Exclusive > गुजरात > अहमदाबाद: NID कैंपस में कोरोना विस्फोट, 13 नए केस के साथ 37 हुई संक्रमितों की संख्या

अहमदाबाद: NID कैंपस में कोरोना विस्फोट, 13 नए केस के साथ 37 हुई संक्रमितों की संख्या

0
74

अहमदाबाद: कोरोना महामारी की चौथी लहर की आशंका के बीच राज्य में रोजाना कोरोना के मामलों में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. अहमदाबाद के एनआईडी कैम्स में पिछले पांच दिनों से कोरोना के मामले दर्ज किए गए जा रहे हैं. जिसके चलते एनआईडी में सभी ऑफलाइन कक्षाओं को स्थगित कर ऑनलाइन कर दिया गया है. इस बीच जानकारी सामने आ रही है कि एनआईडी में 13 और कोरोना के नए मामले सामने आए हैं.

एनआईडी द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, परिसर में 13 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं. 13 मामलों में से 11 छात्र और 2 सहायक कर्मचारी हैं. इन सभी 13 कोरोना पॉजिटिव मरीजों में कोई लक्षण नहीं होने का दावा किया गया है. 13 नए मामलों के साथ एनआईडी में कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 37 हो गई है. जिनमें से 35 छात्र क्वारंटाइन में हैं.

एनआईडी कैंपस द्वारा उपलब्ध कराए गए आंकड़ों के मुताबिक, 6 मई को कैम्प में कोरोना का पहला केस दर्ज हुआ था. उसके बाद 7 मई को 5 मामले, 8 मई को 17 मामले, 9 मई को 3 मामले और 10 मई को कोरोना के 11 मामले सामने आए. कोरोना के मामलों में जारी वृद्धि की वजह से नगर निगम की टीम ने एनआईडी के हॉस्टल को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है. नगर निगम की टीम अबतक 700 से ज्यादा लोगों का कोरोना परीक्षण कर चुकी है. कोरोना की वजह से सभी ऑफलाइन कक्षाओं को स्थगित कर ऑनलाइन कर दिया गया है.

राज्य में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 33 नए मामले सामने आए हैं. जबकि इस दौरान 12 लोग कोरोना को मात देने में कामयाब हुए हैं. राज्य में कोरोना से एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है. हालांकि नए दर्ज मामलों की बात करें तो अहमदाबाद में 24, वडोदरा में 8 और जामनगर में 1 केस दर्ज हुआ है.

भारत में बीते 24 घंटों में 2897 कोरोना के नए केस दर्ज, एक्टिव मामलों की संख्या 19 हजार के पार