Gujarat Exclusive > गुजरात > अहमदाबाद में नाइट कर्फ्यू बढ़ाने का फैसला, पुलिस कमिश्नर ने किया ऐलान

अहमदाबाद में नाइट कर्फ्यू बढ़ाने का फैसला, पुलिस कमिश्नर ने किया ऐलान

0
409

गांधीनगर: गुजरात में दिवाली के बाद अचानक कोरोना के नए मामलों में वृद्धि दर्ज की जाने लगी थी. जिसके बाद राज्य सरकार ने अहमदाबाद सहित 4 महानगरों में 7 दिसंबर तक रात में कर्फ्यू लगा दिया था. Ahmedabad Night Curfew

सोमवार रात यानी आज कर्फ्यू की समय सीमा समाप्त होने वाली है. Ahmedabad Night Curfew

लेकिन गुजरात में कोरोना के नए मामलों में जिस तरीके की वृद्धि दर्ज की जा रही है उसे देखकर ऐसा लगता है कि सरकार रात में कर्फ्यू जारी रखने का फैसला कर सकती है.

अहमदाबाद पुलिस कमिश्नर ने किया ऐलान

मिल रही जानकारी के अनुसार, अहमदाबाद शहर के पुलिस आयुक्त संजय श्रीवास्तव ने रविवार को देर रात एक अधिसूचना जारी कर आदेश दिया कि शहर में अगले आदेश तक रात का कर्फ्यू जारी रहेगा.

आदेश में कहा गया है कि 7 दिसंबर से अगली सूचना तक रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू जारी रहेगा.

इस दौरान कर्फ्यू के नियमों का पालन नहीं करने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. Ahmedabad Night Curfew

आज शाम होगी अहम बैठक

मिल रही जानकारी के अनुसार आज शाम अहमदाबाद सहित 4 महानगरों में लागू नाइट कर्फ्यू का आखरी दिन है. Ahmedabad Night Curfew

इसे लेकर मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की अध्यक्षता में एक बैठक का आय़ोजन किया जाएगा. इस बैठक में चर्चा विचारणा के बाद नाइट कर्फ्यू को बढ़ाने का ऐलान किया जा सकता है.

गुजरात में कोरोना की स्थिति

देश में जहां एक तरफ कोरोना के नए मामलों में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. वहीं दूसरी ओर आज भी कई राज्यों में कोरोना का कहर देखने को मिल रहा है.

वहीं गुजरात में दिवाली के बाद कोरोना के नए मामलों में अचानक दर्ज की जाने वाली वृद्धि के मामलों में आज थोड़ी गिरावट दर्ज की गई. Ahmedabad Night Curfew

बीते कुछ दिनों से गुजरात में दैनिक मामले 1500 से ज्यादा दर्ज हो रहे थे. लेकिन आज गुजरात में बीते 24 घंटों में कोरोना के 1455 नए मामले दर्ज किए गए.

बीते 24 घंटों में दर्ज हुए 1455 नए मामले

गुजरात में कोरोना महामारी की स्थिति खतरनाक स्तर तक पहुच गई है. पिछले कुछ दिनों की तुलना में कोरोना वायरस के दैनिक दर्ज होने वाले मामलों की संख्या में आज कमी आई है.

राज्य में आज 1455 नए मामले दर्ज किए गए. जिसके बाद गुजरात में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 2,18,788 हो गई है. Ahmedabad Night Curfew

जबकि राज्य में बीते 24 घंटों में 17 और मरीजों की मौत हो गई है. जिसके बाद राज्य में कोरोना से मृतकों की संख्या बढ़कर 4081 हो गई.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अहमदाबाद: बिना मास्क घूमने वालों से 5 दिनों में 97.73 लाख रुपये का वसूला गया जुर्माना