Gujarat Exclusive > गुजरात > अहमदाबाद कर्फ्यू: पान की दुकानों पर भारी भीड़, वसूली जा रही है मुंह मांगी कीमत

अहमदाबाद कर्फ्यू: पान की दुकानों पर भारी भीड़, वसूली जा रही है मुंह मांगी कीमत

0
546

अहमदाबाद: कोरोना के नए मामले अहमदाबाद में बढ़ने के बाद जिला प्रशासन और राज्य सरकार की परेशानी बढ़ गई है. Ahmedabad Paan Shop

कोरोना पर काबू पाने के लिए सरकार ने आज रात 9 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है. सरकार के इस फैसले से लोगों की भारी भीड़ बाजारों में दिखाई दे रही है.

सामना खरीदने के लिए लोगों को हाथापाई करनी पड़ रही है. इस बीच अहमदाबाद में पान की दुकान पर नशेबाजों की भारी भीड़ दिखाई दे रही है.

इतना ही नहीं दुकानदार लोगों से मुंह मांगी कीमत भी वसूल रहे हैं. Ahmedabad Paan Shop

पान की दुकानों पर भारी भीड़

सरकार ने कोरोनो वायरस के मामलों की बढ़ती संख्या की वजह से परेशान है कोरोना पर काबू पाने के लिए कर्फ्यू का ऐलान किया गया है.

इस फैसले के तहत आज शाम से सोमवार सुबह तक शहर में मौजूद पान की दुकानें भी बंद रहने वाली हैं. इसीलिए लोग अपने नशे की जरूरतों को पूरी करने के लिए भीड़ नजर आ रही है.

गौरतलब है कि इससे पहले अचानक लागू की गई तालाबंदी की वजह से नशा करने वाले लोगों को भारी परेशानी हुई थी. लोगों को पान मसाला खरीदने के लिए मुंह मांगी कीमत देनी पड़ी थी.

इसलिए लोग आज से ही तंबाकू, गुटखा और मसाले का भंडार करते हुए नजर आ रहे हैं.

यह भी पढ़ें: GPSC का फैसला: कोरोना के कारण मेडिकल शिक्षक की परीक्षा स्थगित

मास्क नहीं पहनने पर मौके पर होगा कोरोना टेस्ट Ahmedabad Paan Shop

अहमदाबाद में 57 घंटे का कर्फ्यू लगाने के फैसले के बाद 23 नवंबर से स्कूल और कॉलेज खोलने के अपने फैसले पर राज्य सरकार ने रोक लगा दिया है. Ahmedabad Paan Shop

इस बीच जानकारी सामने आ रही है कि नगर निगम ने एक और बड़ा फैसला किया है. अब अगर कोई भी व्यक्ति बिना मास्क के अहमदाबाद में पकड़ा जाता है, तो उसका वहीं पर कोरोना टेस्ट किया जाएगा.

अगर उसकी रिपोर्ट निगेटिव आती है तो एक हजार का भारी जुर्माना लगाया जाएगा और अगर उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो सीधे उसे अस्पताल भेज दिया जाएगा.

इस बीच जानकारी सामने आ रही है कि अहमदाबाद पुलिस आज से ही दुकान, बाजार और पान की दुकानों को बंद करवा रही है.

शहर के लालदरवाजा इलाके में लगने वाली बाजार को भी दोपहर के बाद बंद करवा दिया गया. Ahmedabad Paan Shop

इतना ही नहीं अहमदाबाद पुलिस शहर के अलग-अलग हिस्सों में पेट्रोलिंग कर रही है और जिस जगह पर लोगों की भीड़ दिखाई दी रही है वहां की बाजार और दुकानों को आज से ही बंद करा रही है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

अहमदाबाद में 1600 शादियों पर लगा सरकारी कर्फ्यू का ग्रहण