Gujarat Exclusive > गुजरात > कर्फ्यू के दौरान पुलिस जवान लोगों के साथ ना करें तकरार: अहमदाबाद पुलिस कमिश्नर

कर्फ्यू के दौरान पुलिस जवान लोगों के साथ ना करें तकरार: अहमदाबाद पुलिस कमिश्नर

0
548

अहमदाबाद: शहर में लंबे करीब 60 घंटे के कर्फ्यू को लागू करने के लिए पुलिस आयुक्त संजय श्रीवास्तव की अध्यक्षता में अहमदाबाद शहर में पुलिस के आला अधिकारियों की बैठक बुलाई गई.

इस बैठक आवश्यक सेवाओं को रियायत देने का मार्गदर्शन दिया गया. क्राइम ब्रांच, एसओजी, सेक्टर 1-2 के जेसीपी के साथ एक बैठक आयोजित की गई. Ahmedabad Police Commissioner

लोगों से संघर्ष नहीं करने की पुलिस को निर्देश

इस बैठक में पुलिस को सूचना दी गई है कि कर्फ्यू को लागू कराने के लिए लोगों के साथ संघर्ष नहीं किया जाए इसको लेकर खास ध्यान दिया जाए. Ahmedabad Police Commissioner

आज रात नौ बजे से पुलिस की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था कर दी जाएगी. पुलिस दुकानों और रेस्तरां को बंद करा देगी. इसके अलावा, वाहनों की आवाजाही पर भी प्रतिबंध लगा दिया जाएगा.

लोगों से कर्फ्यू के दौरान अपने घरों में रहने की अपील की गई है. बैठक में कर्फ्यू के क्रियान्वयन और घोषणा को लेकर पुलिस अधिकारियों को निर्देश भी दिए गए हैं, साथ ही पुलिस को प्रशासन के साथ समन्वय बनाकर काम करने का निर्देश दिया गया है.

यह भी पढ़ें: अहमदाबाद में भारी भीड़ के कारण श्यामल के बाद रानीप-सैटेलाइट डी मार्ट सील

गुजरात में बढ़ा कोरोना का कहर Ahmedabad Police Commissioner

गुजरात कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 1,92,982 हो गई है. गुरुवार को राज्य में 1,340 नए मामले दर्ज किए गए. एक महीने के बाद नए मामलों में इतनी बड़ी बढ़ोतरी दर्ज की गई है.

वहीं गुजरात में कोरोना से सात और लोगों की मौत हो गई जिसके बाद इस महामारी के कारण जान गंवाने वालों की कुल संख्या 3,830 हो गई है. Ahmedabad Police Commissioner

राज्य में पिछले 24 घंटों में 54,907 कोरोना परीक्षण किए हैं. वहीं बीते पिछले 24 घंटों में राज्य में कोरोना से 1,113 मरीज ठीक हुए. इसके बाद राज्य में रिकवरी रेट 91.45% तक पहुंच गई है.

अहमदाबाद में आज रात से लगेगा कर्फ्यू

अहमदाबाद में एक दिन पहले राज्य सरकार ने तालाबंदी नहीं लगाने का ऐलान किया था. कल शाम आज रात 9 बजे से शहर में कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है.

अहमदाबाद शहर में कोरोना के मामलों में लगातार दर्ज की जाने वाली वृद्धि की वजह से अपर सचिव राजीव गुप्ता ने शुक्रवार 20 नवंबर को रात 9 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लगाने का निर्देश दिया है.

राजीव गुप्ता ने गुरुवार को अहमदाबाद में रात में लागू करने वाले कर्फ्यू को लेकर एक परिपत्र जारी किया. यह फैसला सिर्फ अहमदाबाद के लिए लागू होगा. Ahmedabad Police Commissioner

राजीव गुप्ता ने कहा कि रात में कर्फ्यू के दौरान लोगों को बिना काम के बाहर नहीं जाना चाहिए. नियमों का अनुपालन नहीं करने वालों पर पुलिस कार्रवाई करेगी.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

On The Spot कोरोना टेस्ट: बिना मास्क पकड़े जाने पर जुर्माना, पॉजिटिव निकलने पर अस्पताल