Gujarat Exclusive > गुजरात > अहमदाबाद: 8 पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर परेशान, CP या फिर DCP के आदेश का करें पालन

अहमदाबाद: 8 पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टर परेशान, CP या फिर DCP के आदेश का करें पालन

0
1427

अहमदाबाद: जोन 1 के डीसीपी IPS रविन्द्र पटेल द्वारा जारी किए गए तुगलकी फरमान के बाद आठ पुलिस स्टेशनों के पुलिस इंस्पेक्टर नाराज हो गए हैं.

झुंझलाहट की वजह यह है कि यदि इंस्पेक्टर 8 घंटों तक गश्त करता रहेगा तो फिर थाने को कैसे चलाया जाएगा. Ahmedabad Police Confuse

दूसरी ओर पुलिस आयुक्त संजय श्रीवास्तव ने प्रत्येक पीआई को सुबह 9 से 12 बजे तक आवेदकों की बात सुनने का निर्देश दिया है.

जिसके बाद इन आठ पुलिस स्टेशनों के इंस्पेक्टर दुविधा में पड़ गए हैं कि पुलिस आयुक्त का या फिर डीसीपी के आदेश का पालन किया जाए?

DCP के आदेश से परेशान पुलिस इंस्पेक्टर

जोन 1 के डीसीपी रवींद्र पटेल ने अपने अधिकार क्षेत्र के तहत आने वाले 8 पुलिस थानों के इंस्पेक्टर को आदेश दिया है कि वे सुबह 8 से 12 बजे और शाम को 4 से 8 बजे तक थाना क्षेत्र में अनिवार्य गश्त करें. इस दौरान वह अपना लाइव लोकेशन ज़ोन 1 के व्हाट्सएप ग्रुप में शेयर करें. Ahmedabad Police Confuse

यह भी पढ़ें: हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंची गुजरात सरकार

इस संबंध में, एसीपी का कहना है कि ऐसी जानकारी मिली है कि पुलिस इंस्पेक्टर अपने इलाके में गश्त नहीं करते और फिल्ड वर्क भी नहीं करते इसलिए यह फैसला लिया गया.

इस दौरान सुपरवीजन किया जाएगा कि उनके अधिकार क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले थानों के इंस्पेक्टर अपने कर्तव्यों का पालन सही तरीके से कर रहे हैं.

CP या फिर DCP के आदेश का करें पालन Ahmedabad Police Confuse

पुलिस सूत्रों के अनुसार, डीसीपी पटेल के आदेश की वजह से अलग-अलग पुलिस स्टेशन के इंस्पेक्टरों में झुंझलाहट की स्थिति पैदा हो गई है. Ahmedabad Police Confuse

पुलिस सूत्रों के अनुसार, पुलिस आयुक्त संजय श्रीवास्तव ने सुबह 9 से 12 बजे तक आवेदकों की सुनवाई करने का आदेश दिया है. अब दुविधा यह है कि सीपी या डीसीपी के आदेश का पालन किया जाए?

इस आदेश के बारे में पुलिस इंस्पेक्टर लॉबी में ऐसी भी चर्चा चल रही है अगर हर दिन 8 घंटों तक गश्त या फील्ड किया जाएगा तो पुलिस स्टेशन में होने वाले काम-काज को कौन संभालेगा.

इंस्पेक्टर के पास मौजूद मामलों की जांच कौन करेगा और थाने में आने वाले आवेदकों के मुद्दों को कैसे हल किया जाएगा? Ahmedabad Police Confuse

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

AMC की बड़ी लापरवाही, इलाज के लिए भर्ती महिला के घर लगाया कोरोना का बोर्ड