Gujarat Exclusive > गुजरात > अहमदाबाद: पुलिसकर्मियों के ग्रेड पे को लेकर सड़कों पर उतरे स्वजन

अहमदाबाद: पुलिसकर्मियों के ग्रेड पे को लेकर सड़कों पर उतरे स्वजन

0
137

अहमदाबाद: ग्रेड पे मामले को लेकर गुजरात के पुलिसकर्मी पिछले चार दिनों से आंदोलन कर रहे हैं. यह आंदोलन दिन-ब-दिन तेज होता दिख रहा है. अहमदाबाद के पुलिसकर्मियों के परिवार में भी ग्रेड पे के मुद्दे को लेकर नाराजगी दिखाई दे रही है. कल नवरंगपुरा थाने की एक महिला पुलिसकर्मी ने भूख हड़ताल शुरू किया था. दानीलिमड़ा पुलिस लाइन और शाहीबाग पुलिस मुख्यालय के बाहर वेतन वृद्धि की मांग को लेकर महिला और बच्चों ने हंगामा किया.

अहमदाबाद में ग्रेड पे के मुद्दे पर पुलिस कर्मियों के परिवार भी सड़कों पर उतर आए हैं. कल मेहसाणा पुलिस मुख्यालय में पुलिसकर्मियों के स्वजन थाली और वेलन बजाकर हार्दिक पांड्या के आंदोलन को समर्थन किया था. सूरत में भी मंगलवार शाम बड़ी संख्या में महिलाएं पुलिस मुख्यालय के पास जमा हो गईं और थाली बजाकर ग्रेड-पे की मांग की.

पुलिस परिवार की दो महिलाओं वीनाबेन रावल और भारतीबेन ने कहा, “हम प्रत्येक जिले में पुलिस परिवारों की महिलाओं से बाहर आने की अपील करते हैं.” मांग का समाधान नहीं हुआ तो अब हम बच्चों को लेकर बाहर निकलेंगे और सरकार के खिलाफ बड़ा आंदोलन शुरू करेंगे.

गुजरात की राजधानी गांधीनगर में पुलिसकर्मियों के परिजन पहुंचकर आंदोलन कर रहे हैं. कल शाम गांधीनगर के सत्याग्रह छावनी में देर रात तक महिला का विरोध प्रदर्शन देखने को मिला. उधर गुजरात के गृह राज्य मंत्री हर्ष सांघवी ने कहा कि किसी भी विषय को लेकर खड़े होने वाले सवालों का हम सकारात्मक अध्ययन करते ही हैं. पूरे मामले की आज फिर से जांच की जाएगी और इस संबंध में बयान जारी किया जाएगा. संघवी ने कहा कि कोई भी मुद्दा जो हमारे ध्यान में आता है उसके संबंध में हम अधिकारियों के साथ बैठक करते हैं. आवश्यक मुद्दों पर चर्चा करने के बाद सकारात्मक कार्रवाई की जाएगी.

वडोदरा: बिजनेसमैन पिता और पुत्र ने ट्रेन के आगे कूदकर की आत्महत्या