Gujarat Exclusive > गुजरात > ट्रंप की मेजबानी के लिए अहमदाबाद तैयार, नमस्ते ट्रंप से पुती शहर की दीवारें

ट्रंप की मेजबानी के लिए अहमदाबाद तैयार, नमस्ते ट्रंप से पुती शहर की दीवारें

0
853

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया ट्रंप के अहमदाबाद पहुंचने से पहले उनके स्वागत और सुरक्षा की जोरदार तैयारियां चल रही हैं. जहां सुरक्षा को लेकर कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं. वहीं ट्रंप के स्वागत को यादगार बनाने के लिए अहमदाबाद की सड़कें नमस्ते ट्रंप पोस्टर और पेंटिंग से ढक सी गई हैं. बड़े बड़े बैनर के अलावा दीवारों को अमेरिका भारत और नरेंद्र मोदी और डोनाल्ड ट्रंप की पेंटिंग से रंगा जा रहा है.

ट्रंप के आने को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं. इसी बीच सोमवार को अमेरिकी एयरफोर्स का हरक्यूलिस विमान से 200 अमेरिकी सुरक्षाकर्मी और स्नाइपर अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंचा, जानकारी ऐसी भी मिल रही है कि अब हर दिन अमेरिका से एक खास विमान अहमदाबाद आएगा, जिसमें सुरक्षा से जुड़ा सामना लाया जाएगा.

अमेरिकी एयरफोर्स के हरक्यूलिस विमान में काफिले की गाड़ियां, फायर सेफ्टी सिस्टम और स्पाई कैमरे जैसी चीजें शामिल हैं. ट्रंप 24-25 फरवरी को भारत के दौरे पर रहेंगे. अमेरिकी एजेंसी के जवानों ने स्टेडियम में पहले ही अपना कंट्रोल रूम बना लिया है. इसी तरह भारत की सुरक्षा एजेंसी एसपीजी और गुजरात पुलिस ने भी स्टेडियम के अंदर अपना अलग कंट्रोल रूम बनाया है.