Gujarat Exclusive > गुजरात > अहमदाबाद: सिविल अस्पताल में हड़ताल का आज छठा दिन, मरीज परेशान

अहमदाबाद: सिविल अस्पताल में हड़ताल का आज छठा दिन, मरीज परेशान

0
158

अहमदाबाद: सिविल अस्पताल में हड़ताल का आज छठा दिन है. बीते 6 दिनों से अपनी मांगों को लेकर 1100 से ज्य़ादा डॉक्टर हड़ताल पर हैं. रेजिडेंट डॉक्टरों के हड़ताल पर बैठने से मरीजों की परेशान बढ़ गई है. सरकार और डॉक्टरों की लड़ाई के बीच फंसे मरीज परेशान हो रहे हैं. उधर सरकार हड़ताल पर उतरे डॉक्टरों की मांगों को मानने को तैयार नहीं है.

सरकार मांगों को मानने को तैयार नहीं

अहमदाबाद के सिविल अस्पताल में डॉक्टरों की हड़ताल छठे दिन में प्रवेश कर गई है. इन डॉक्टरों में वे डॉक्टर भी शामिल हैं जिन्होंने विदेश में पढ़ाई की है. रेजिडेंट डॉक्टरों की हड़ताल में विदेश से पढ़कर आने वाले डॉक्टर भी शामिल हुए हैं. साथ ही सिविल में इंटर्नशिप के लिए आए डॉक्टर भी आंदोलन कर रहे हैं.

सरकार और डॉक्टरों के बीच लड़ाई में मरीज परेशान

स्टाईपेंड की मांग को लेकर सिविल अस्पताल के 1,100 से अधिक डॉक्टर हड़ताल पर हैं. बी.जे. मेडिकल कॉलेज में श्रद्धांजलि कार्यक्रम का आयोजन किया गया था. श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद विरोध प्रदर्शन के तहत डॉक्टरों ने अपना सिर मुंडवा लिया, राज्य भर के छह मेडिकल कॉलेजों में डॉक्टर बीते 6 दिनों से हड़ताल कर रहे हैं.

हड़ताल पर उतरे डॉक्टरों को स्वास्थ्य मंत्री ने दी चेतावनी

रेजिडेंट डॉक्टरों की हड़ताल का असर चिकित्सा सेवा पर पड़ा है. पाटन पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री ऋषिकेश पटेल ने कहा कि रेजिडेंट डॉक्टरों की मांग जायज नहीं है. जूनियर डॉक्टर अपनी सेवा में लौट आए हैं. धरना जारी रहा तो कार्रवाई की जाएगी, यदि जूनियर डॉक्टर अपनी सेवा जारी नहीं रखते हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

अग्निपथ आंदोलन का असर, अहमदाबाद से आने-जाने वाली 5 ट्रेनें रद्द