Gujarat Exclusive > गुजरात > साबरमती नदी का जल स्तर बढ़ने की वजह से अहमदाबाद रिवरफ्रंट वॉकवे बंद

साबरमती नदी का जल स्तर बढ़ने की वजह से अहमदाबाद रिवरफ्रंट वॉकवे बंद

0
134

अहमदाबाद: गुजरात में इस समय भारी बारिश हो रही है. जिसकी वजह से अहमदाबाद के साबरमती नदी में पानी की वृद्धि हुई है. इस बीच अहमदाबाद नगर निगम ने नागरिकों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए एक अहम फैसला लिया है. साबरमती नदी का जलस्तर बढ़ने पर रिवरफ्रंट वॉकवे कल रात 9 बजे से बंद कर दिया गया है. साबरमती नदी में धरोई बांध से अनुमानित 60 हजार क्यूसेक पानी छोड़ा गया है. नदी का जलस्तर कम होने तक रिवरफ्रंट वॉकवे बंद रहेगा.

एएमसी द्वारा धरोई बांध से पानी छोड़ने की वजह से पहले ही एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया है. साबरमती रिवरफ्रंट के निचले वॉकवे को लोगों के लिए बंद करने का फैसला किया गया है. नीचे का वॉकवे कल रात से लोगों के लिए बंद है और जब तक नदी का जलस्तर सामान्य नहीं होगा बंद रहेगा. लेकिन ऊपरी वॉकवे लोगों के खुला रहेगा. धरोई बांध से करीब 60 हजार क्यूसेक पानी छोड़ा जाएगा. यह फैसला इसलिए लिया गया है क्योंकि रिवरफ्रंट के निचले रास्ते तक पानी पहुंचने की संभावना है.

गौरतलब है कि गुजरात में बीते दिनों से लगातार बारिश हो रही है. नदियां, बांध, जलाशय उफान पर हैं. जिससे बांध का पानी नदियों में छोड़े जाने पर कुछ नदियां उफान पर आ गई हैं. अहमदाबाद की साबरमती नदी में भी पानी की आवक हुई है.

साबरमती नदी का जलस्तर बढ़ने की वजह से वासना बैरज से पानी छोड़ा गया है. वासना बैरज के 7 गेट 1 फुट तक खोल दिए गए हैं. वासना बैरज से 5000 क्यूसेक पानी छोड़ा गया है. साबरमती नदी से पानी छोड़े जाने को लेकर निचले इलाकों को अलर्ट कर दिया गया है.

महंगाई की मार के बीच राहत भरी खबर, अदानी ने CNG की कीमतों में की कटौती