Gujarat Exclusive > गुजरात > अहमदाबाद: सुरक्षा किट की मांग को लेकर सफाईकर्मियों की हड़ताल, कैसे लड़ेंगे कोरोना के खिलाफ जंग?

अहमदाबाद: सुरक्षा किट की मांग को लेकर सफाईकर्मियों की हड़ताल, कैसे लड़ेंगे कोरोना के खिलाफ जंग?

0
930

अहमदाबाद: शहर के मणिनगर इलाके में मौजूद अहमदाबाद म्युनिसिपल कार्पोरेशन द्वारा संचालित एल.जी. अस्पताल में पांच चिकित्सकों समेत दस लोगों को कोरोना का संक्रमण लगने से के बाद अस्पताल के सफाई कर्मी सुरक्षा किट की मांग को लेकर हड़ताल पर उतर गए. अस्पताल में कोरोना की आशंका पर रेसिडेंट चिकित्सकों समेत पचास से अधिक स्वास्थ्य कर्मियों को क्वारेंटाइन करना पड़ा है.

कोरोना वायरस के कारण एल.जी. अस्पताल में पांच डॉक्टर एवं नर्सों समेत दस लोगों की कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इसके अलावा अस्पताल में बेहरामपुरा आदि इलाकों से कई कोरोना पॉजिटिव मरीजों को एल.जी. अस्पताल में उपचार के लिए भर्ती किया गया है. अस्पताल के सफाई कर्मचारियों ने कोरोना का संक्रमण लगने की आशंका जताई है. जिससे सोमवार को उन्होंने सुरक्षा किट की मांग के साथ प्रदर्शन शुरू किया है.

सफाई कर्मचारियों ने सुरक्षा किट की मांग की है और जब तक किट उन्हें नहीं दी जाएगी तब तक वे हड़ताल पर बैठे रहने की धमकी भी दी है. अस्पताल में बड़ी संख्या में चिकित्सकों के क्वारेंटाइन किए जाने से स्वास्थ्य कर्मियों की कमी भी आई है. गौरतलब है कि राज्य में सबसे अधिक चिकित्सा कर्मचारी एल.जी. अस्पताल में संक्रमित हुए हैं.

तालाबंदी के दौरान नियमों का उल्लघन करने वालों के खिलाफ, पुलिस ने तैयार किया नया एक्शन प्लान