Gujarat Exclusive > गुजरात > अहमदाबाद के शिफा अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी, 22 मरीजों की हालत गंभीर

अहमदाबाद के शिफा अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी, 22 मरीजों की हालत गंभीर

0
278

अहमदाबाद: गुजरात के साथ ही साथ अहमदाबाद में रॉकेट की गति से कोरोना के दैनिक मामले बढ़ रहे हैं. दैनिक मामलों में दर्ज की जा रही भारी वृद्धि की वजह से अस्पतालों की संख्या भी बढ़ा दी गई है.

ऐसे में जानकारी सामने आ रही है जमालपुर चार रास्ते पर मौजूद शिफा अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी हो गई है. Ahmedabad Shifa Hospital Oxygen

जिसकी वजह से 22 मरीजों की हालत गंभीर हो गई है. इन मरीजों को इलाज के लिए दूसरे अस्पताल में भेजा गया है.

अहमदाबाद के कोविड अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी

राज्य में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. इसलिए सरकार सभी सुविधाएं उपलब्ध कराने की तैयारी कर रही है. Ahmedabad Shifa Hospital Oxygen

हालांकि दैनिक मामलों में दर्ज हो रही रिकॉर्ड वृद्धि की वजह से अस्पताल में बेड, रेमडेसिवीर इंजेक्शन, ऑक्सीजन की कमी की वजह से स्वास्थ्य व्यवस्था पर कई सवाल खड़े हो रहे हैं.

प्राथमिक सुविधा की कमी की वजह से मरीजों की हालत खराब हो रही है. जिसकी वजह से मरने वालों की संख्या भी बढ़ रही है. Ahmedabad Shifa Hospital Oxygen

शहर में जमालपुर चार रास्ता के पास मौजूद शिफा अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी की वजह से हड़कंप मच गया है.

अस्पताल में 28 कोरोना संक्रमितों का इलाज चल रहा है इसमें से 22 मरीजों की हालत गंभीर हो गई है. जिसकी वजह से इनको दूसरे अस्पताल में भेजा गया है.

कांग्रेसी विधायक ने राज्य सरकार पर बोला हमला Ahmedabad Shifa Hospital Oxygen

इस मामले को लेकर कांग्रेस विधायक ग्यासुद्दीन शेख ने गुजरात एक्सक्लूसिव से बातचीत करते हुए कहा कि सरकार शहर में कोरोना प्रबंधन में पूरी तरह से निष्क्रिय हो गई है.

इसलिए लोगों को परेशान होने की नौबत आ गई है. कोरोना मरीजों को इंजेक्शन नहीं मिल रहा, अस्पताल में बेड नहीं हैं और अब ऑक्सीजन की कमी की जानकारी सामने आ रही है.

जमालपुर के शिफा अस्पताल में पिछले 2 दिनों से ऑक्सीजन की कमी है. Ahmedabad Shifa Hospital Oxygen

अस्पताल प्रशासक ऑक्सीजन की आपूर्ति के लिए कई प्रयास कर रहे हैं लेकिन ऑक्सीजन कहीं से भी नहीं मिल रहा.

मांग बढ़ने पर कीमतों को बढ़ाया Ahmedabad Shifa Hospital Oxygen

कोविड अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी की खबरें मिल रही हैं. पहले जिस ऑक्सीजन सिलेंडर की कीमत 160 रुपये से 170 रुपये थी, जिसे कंपनियों ने बढ़ाकर अब 285 रुपये कर दिया है.

इतना ही नहीं इस कीमत पर जीएसटी भी चुकाना होगा. जिसकी वजह से ऑक्सीजन सिलेंडर की कीमत बढ़कर 316 रुपये हो जाती है.  Ahmedabad Shifa Hospital Oxygen

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

गुजरात में कोरोना की वजह से GPSC और सूचना विभाग की परीक्षा स्थगित