Gujarat Exclusive > गुजरात > AMC सफाईकर्मियों की हड़ताल जारी, आंदोलन तेज करने की धमकी

AMC सफाईकर्मियों की हड़ताल जारी, आंदोलन तेज करने की धमकी

0
294

अहमदाबाद: अहमदाबाद नगर निगम के समफाईकर्मचारी पिछले कुछ दिनों से अपनी अलग-अलग मांग को लेकर हड़ताल कर रहे हैं. हड़ताल के पांचवे दिन भी सफाईकर्मचारी अपनी मांगों को लेकर डटे हुए हैं.

सफाईकर्मीयों की हड़ताल से जहां लोग गंदगी से परेशान हैं. वहीं दूसरी तरफ सफाईकर्मियों ने आंदोलन को तेज करने का ऐलान किया है. Ahmedabad sweeper strike

आंदोलन तेज करने की बनाई गई रणनीति  Ahmedabad sweeper strike

इस सिलसिले में जानकारी देते हुए वाल्मीकि एकता समिति आंदोलन के मीडिया संयोजक किरण सोलंकी ने कहा कि 6,200 सफाईकर्मियों के संगठन में कई सामाजिक नेता भी शामिल हुए हैं.

हमारी सभी मांगों के मुद्दे पर 7 समितियों का गठन किया गया है. जिसमें आंदोलन के लिए फंड और आंदोलन को आगे क्या दिशा दी जाएगी इसे लेकर प्रबंध समिति के नेताओं के साथ विचार-विमर्श किया गया है.

सफाईकर्मियों की मांग को लेकर आने वाले दिनों में रात की सफाई भी बंद कर दी जाएगी. इसके अलावा, शहर के रिवरफ्रंट हाउस के साथ-साथ दाणीपीट कार्यालय को घेराव करने की योजना बनाई गई है.

एएमसी के दो अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज करने की मांग Ahmedabad sweeper strike

आंदोलन में शामिल होने के लिए अहमदाबाद में काम करने वाले ठेका श्रमिकों और अस्पताल के सफाईकर्मियों को लाने के लिए रणनीतियों पर भी काम किया जा रहा है. Ahmedabad sweeper strike

जिसमें डिप्टी म्यूनिसिपल कमिश्नर सीआर खरसाण और सॉलिड वेस्ट डायरेक्टर हर्षदराय सोलंकी के खिलाफ शिकायत दर्ज करने की मांग के साथ, पांच मुद्दों पर नगर निगम को एक लिखित शिकायत भेजी गई है.

उल्लेखनीय है कि सफाई कर्मचारी अपनी अलग-अलग मांगों को बोडकदेव स्थित नगर निगम की ऑफिस में आवेदन पत्र देने पहुंचे थे. जहां एक सफाईकर्मी ने जहर पीकर आत्महत्या करने की कोशिश की थी.

इसके चलते सफाई कर्मचारी हड़ताल पर चले गए हैं. कर्मचारियों का कहना है कि जब तक हमारी मांगें पूरी नहीं होती हड़ताल अनिश्चितकालीन के लिए जारी रहेगा. Ahmedabad sweeper strike

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

देश में पहले स्थान पर गुजरात, मास्क नहीं पहनने पर सबसे ज्यादा वसूला गया जुर्माना