Gujarat Exclusive > गुजरात > कोरोना के मानदंडों की अनदेखी के कारण अहमदाबाद में 31 चाय स्टॉल सील

कोरोना के मानदंडों की अनदेखी के कारण अहमदाबाद में 31 चाय स्टॉल सील

0
799

अहमदाबाद नगर निगम (AMC) ने बुधवार को कोरोना महामारी के मानदंडों का उल्लंघन करने के कारण शहर में 31 चाय स्टालों (Tea Stall) को सील कर दिया. चाय स्टॉलों (Tea Stall) को इसलिए सील किया गया है क्योंकि वहां सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन किया जा रहा था.

एएमसी की कार्रवाई के बाद कई चाय स्टॉल (Tea Stall) मालिकों ने स्वेच्छा से अपनी दुकान बंद कर दी. सूत्रों के मुताबिक 1,100 से अधिक चाय स्टाल (Tea Stall) मालिकों ने स्वेच्छा से अपनी दुकान बंद कर दी.

122 टीमों का किया गया था गठन

नागरिक निगम के एसडब्ल्यूएम विभाग ने शहर में कोरोना के मानकों के उल्लंघन की जांच के लिए 122 टीमों का गठन किया था.

टीम ने बुधवार को शहर के 48 वार्डों में कार्यालयों, शॉपिंग मॉल, दुकानों और बाजारों में गस्त लगाया. एएमसी ने उन जगहों को सील करना शुरू कर दिया जहां कर्मचारी या तो मास्क नहीं पहन रहे थे या फिर जहां सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो रहा था. इस दौरान चाय स्टॉल (Tea Stall) पर गड़बड़ियों का पता चला.

यह भी पढ़ें: अहमदाबादः बलात्कार की नाकाम कोशिश के बाद मामा ने कर डाली 7 साल की बच्ची की हत्या

पान दुकानों के खिलाफ चला था अभियान

इससे पहले अनलॉक की प्रक्रिया के शुरुआती दिनों में नागरिक निगम ने पान दुकान के मालिकों के खिलाफ एक ऐसा ही अभियान चलाया था.

सितंबर के पहले सप्ताह में विभिन्न निर्माण स्थलों और कार्यालयों में कोरोना टेस्ट से नागरिक निगम को ऐसी साइटों से 225 कोरोना पॉजिटिव मामलों का पता लगाने में मदद मिली थी. पॉजिटिव पाए जाने वालों में ज्यादातर उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, बिहार, राजस्थान और झारखंड के थे.

जो लोग पॉजिटिव पाए गए, उनका इलाज किया जा रहा है. उन्हें कोविड केयर सेंटर ले जाया गया और उन्हें आइसोलेशन में रखा गया था. अहमदाबाद रेलवे स्टेशन पर आने वाले यात्रियों का भी कोरोना टेस्ट किया जा रहा है. गंभीर लक्षणों वाले मरीजों को कोविड केयर सेंटर पर भेजा जा रहा है.

गुजरात में कोरोना की स्थिति

उधर गुजरात में कोरोना के कारण स्थिति धीरे-धीरे खराब होती जा रही है. गुजरात कोरोना वायरस के कुल मामले 1,17,709 तक पहुंच गए हैं. बुधवार को राज्य में 1,364 नए मामले दर्ज किए गए. राज्य में पिछले 15 दिनों से लगातार 1,300 से अधिक नए मामले दर्ज किए जा रहे हैं.

राज्य ने पिछले 24 घंटों में 75,153 कोरोना टेस्ट किए हैं. वहीं आज राज्य में कोरोना से 1,447 मरीज ठीक हुए. इसके साथ ही रिकवरी रेट 83.39% हो गई है. राज्य के विभिन्न अस्पतालों में 16,294 सक्रिय मामले हैं जिनमें से 97 वेंटिलेटर पर हैं. राज्य में आज इस महामारी के कारण 12 और लोगों की मौतें हुईं. गुजरात में कोरोना से होने वाली मौतों की कुल संख्या 3,259 हो गई है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें