Gujarat Exclusive > गुजरात > अहमदाबाद में ट्यूशन क्लास खोलने की मांग को लेकर विरोध प्रर्दशन

अहमदाबाद में ट्यूशन क्लास खोलने की मांग को लेकर विरोध प्रर्दशन

0
282
  • ट्यूशन क्लास खोलने की अनुमति देने की मांग
  • सांचालकों ने सामूहिक आत्महत्या करने की दी धमकी
  • ट्यूशन क्लास संचालकों ने राज्य सरकार पर लगाया आरोप
  • हमें मदद मिले नहीं तो फिर क्लासिस खोलने की अमुनित

अहमदाबाद: सरकार ने स्कूलों को शुरू करने की अनुमति देने के बावजूद निजी ट्यूशन क्लासेस के संचालकों को अभी तक राज्य सरकार से ट्यूशन क्लासेस शुरू करने की अनुमति नहीं दी है.

ट्यूशन क्लास के संचालकों ने सरकार के इस फैसले से नाराज होकर सामूहिक आत्महत्या की धमकी दी है.

अहमदाबाद के आरटीओ सर्कल के करीब धरना पर बैठे निजी ट्यूशन क्लास संचालकों ने कहा कि अनलॉक-5 शुरू होने के बावजूद भी सरकार किसी तरीके की राहत नहीं दे रही.

संचालकों की मांग मदद मिले नहीं तो फिर क्लासिस खोलने की अमुनित

ट्यूशन क्लास के संचालकों का जीवन उनके क्लासिस पर टिका होता है. संचालकों का कहना है कि वह सात महीने से बिना आय के हैं. हमने यह सात महीना किसी भी तरीके से निकाल दिया.

लेकिन अब ऐसा नहीं हो सकता. इसलिए राज्य सरकार या तो हमें ट्यूशन कक्षाएं शुरू करने की अनुमति दे या फिर जिन लोगों को सहायता दी जाती है उस श्रेणी में हमे भी शामिल किया जाए.

यह भी पढ़ें: दिल्ली की रहने वाली लड़की के साथ बलात्कार, गांधीनगर पुलिस ने दर्ज किया मामला

अनलॉक-5 की दिशा-निर्देश को पालन करने को तैयार

निजी ट्यूशन क्लास के संचालकों का कहना है कि “हमारी आर्थिक स्थिति काफी खराब हो गई है. हम दूसरों के बच्चों को पढ़ाते हैं, लेकिन हमारे पास अपने बच्चों को पढ़ाने के लिए पैसे नहीं हैं.

हमारी आर्थिक स्थिति बिगड़ने के साथ ही हमारा भविष्य अंधकारमय है. मोदी सरकार आत्मनिर्भरता की बात कर रही है. लेकिन हम पहले से ही आत्मनिर्भर हैं. हम सरकार से एक भी रुपया नहीं लेते हैं.

हम किसी भी तरह से सरकार पर निर्भर नहीं हैं. सरकार से एक रुपये की मदद की भी जरुरत नहीं. लेकिन कम से कम हमें ट्यूशन कक्षाएं शुरू करने की अनुमति दें.

अहमदाबाद के ट्यूशन क्लासिस के संचालकों ने आरटीओ के सामने विरोध प्रदर्शन करते हुए कहा कि विरोध केवल अहमदाबाद तक सीमित नहीं है. यह तो सिर्फ शुरुआत है.

राज्य सरकार अगर इस बारे में कोई पहल नहीं करती तो आने वाले दिनों में पूरे राज्य के ट्यूशन क्लास से जुड़े लोग रास्ते पर उतरकर विरोध प्रदर्शन करेंगे.

सरकार अगर हमारी मदद नहीं करती है तो हमें क्लास शुरू करने की अनुमति दे क्लासिस शुरू करने के लिए अनलॉक 5 को लेकर जारी दिशा-निर्देशों का पालन भी करने को तैयार हैं.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Breaking: कांग्रेस आज शाम उपचुनाव के लिए नामों की कर सकती है घोषणा