Gujarat Exclusive > गुजरात > अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के दौरे से परेशान अहमदाबाद, परीक्षा के टाइम-टेबल में किया गया बदलाव

अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप के दौरे से परेशान अहमदाबाद, परीक्षा के टाइम-टेबल में किया गया बदलाव

0
436

अहमदाबाद: अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के अहमदाबाद दौरे को मद्देनजर रखते हुए जहां एक तरफ गुजरात सरकार ने विधानसभा में बजट पेश करने की तारीखों में बदलाव किया है. वहीं अब जानकारी ऐसी भी आ रही है कि ट्रंप के दौरे को लेकर कई स्कूलों में होने वाली परीक्षाओं के समय में बदलाव करना पड़ रहा है. जिसकी वजह से कई स्कूल प्रशासन ने 24 फरवरी को होने वाली परीक्षाओं के टाइम टेबल में बदलाव करने का फैसला किया है, ताकि परीक्षार्थियों और उनके अभिभावकों को परेशानियों का सामना न करना पड़े.

ट्रम्प के दौरे के दौरान अहमदाबाद के एयरपोर्ट, शाहीबाग, वाडज, साबरमती, मोटेरा और चांदखेड़ा का इलाका शामिल है. अहमदाबाद के प्रतिष्ठित स्कूलों में शुमार उद्गम स्कूल के संचालक मनन चोकसी ने बताया कि हमारे कई विद्यार्थी साबरमती क्षेत्र से आते हैं. बस संचालकों ने बताया कि 24 फरवरी को विद्यार्थियों को निर्धारित समय पर लाने में दिक्कत हो सकती है. इसलिए परीक्षा को स्थगित करने का फैसला किया है. उल्लेखनीय है कि गुजरात पब्लिक सर्विस कमीशन (GPSC) के 24 फरवरी को होने वाली क्लास-1/2 की मुख्य परीक्षा स्थगित कर चुकी है.

अहमदाबाद का मेहमान बनने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की सुरक्षा में एजेंसी कोई कमी नहीं रखना चाहती. ट्रम्प अहमदाबाद आए इससे पहले ही एयरपोर्ट पर ठेकेदारी पर काम करने वाले कामगारों को 20 फरवरी से 28 फरवरी तक एयरपोर्ट पर नहीं आने तथा उनका कामकाज बंद रखने के दिशा निर्देश दिए गए है. इतना ही नहीं जिन इलाकों में रोड शो होने वाला है वहां रहने वाले लोगों को भी कई परेशानियों से दो चार होना पड़ा रहा है.