Gujarat Exclusive > गुजरात > अहमदाबाद में पानी की गंभीर समस्या, कांग्रेस ने किया अनोखा विरोध प्रदर्शन

अहमदाबाद में पानी की गंभीर समस्या, कांग्रेस ने किया अनोखा विरोध प्रदर्शन

0
112

अहमदाबाद: अहमदाबाद में जल संकट और अपर्याप्त जलापूर्ति की मांग को लेकर कांग्रेस पार्टी ने अनोखा विरोध प्रदर्शन किया. अहमदाबाद नगर निगम में विपक्ष के नेता शहजाद खान पठान कांग्रेस की पार्षदों और कार्यकर्ताओं के साथ पानी आपूर्ति की मांग को लेकर आज सुबह नगर निगम आयुक्त लोचन सेहरा के आवास के सामने जमकर विरोध प्रदर्शन किया.

कांग्रेस पार्टी के नेता शहजाद खान पठान अपने पार्षदों और कार्यकर्ताओं के साथ हाथ में बाल्टी, तौलिया और साबुन के साथ एएमसी आयुक्त लोचन सेहरा के घर के बाहर पानी की मांग को लेकर जमकर प्रदर्शन किया. एएमसी कमिश्नर के बंगले बाहर कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने नारा लगाते हुए कहा कि ‘हमारा कमिश्नर लोचन सेहरा है, पानी के नाम पर बहरा है.

अहमदाबाद के गोमतीपुर, सरखेज-जुहापुरा क्षेत्र, राखियाल और दानिलिमडा-बेहरामपुरा इलाके में पर्याप्त मात्रा में लोगों को पानी नहीं मिलता है. अगर पानी आता भी है तो केमिकल के मिश्रण वाला होता है. यदि इस पानी का उपयोग किया जाता है तो छोटे बच्चे, महिलाएं या बूढ़े लोग जल जनित बीमारियों के शिकार हो जाते हैं. अहमदाबाद शहर में हैजा, टाइफाइड जैसी जल जनित महामारियों का सबसे बड़ा कारण यह है कि अहमदाबाद शहर में शुद्ध पेयजल उपलब्ध नहीं है.

अहमदाबाद में गर्मी का पारा 46 डिग्री के पार, लू से बचने के लिए क्या करना चाहिए?