Gujarat Exclusive > गुजरात > अहमदाबाद में 1600 शादियों पर लगा सरकारी कर्फ्यू का ग्रहण 

अहमदाबाद में 1600 शादियों पर लगा सरकारी कर्फ्यू का ग्रहण 

0
441

अहमदाबाद: अहमदाबाद शहर में अगले 2 दिनों में करीब 1600 शादियां हैं. 21 और 22 तारीख को शादी का शुभ मुहूर्त की वजह से 1600 लोग इन दिनों विवाह के पवित्र रिश्ते में बंधने वाले थे.

लेकिन अब कर्फ्यू की वजह से इनकी शादियों पर ग्रहण लग गया है. इन दिनों में शादी करने वाले लोग आज एक जगह पर जमा होकर मांग किया कि दिन के कर्फ्यू को रद्द किया जाए.

क्योंकि शादी मेनेजमेंट से जुड़े लोगों ने पहले से ही पैसा ले लिया है. शादी की हर तैयारी हो चुकी है ऐसे में कर्फ्यू की वजह युवक और युवति के परिजन परेशान हैं. Ahmedabad wedding

शुभ मुहूर्त की वजह से 1600 लोग करने वाले थे शादी

सात्विक इवेंट मैनेजमेंट के पंड्या ने गुजरात एक्सक्लूसिव से बात करते हुए कहा कि इवेंट मैनेजमेंट का व्यवसाय पिछले नौ महीनों से ठप्प पड़ा है.

नवरात्रि के दौरान सरकार पहले अनुमित देने का प्लान बना रही थी लेकिन आखिरी वक्त पर अनुमति नहीं दी थी. दिवाली के बाद अहमदाबाद में करीब 16 लोगों की शादियां हैं.

इवेंट मैनेजमेंट जुड़े लोग मंडप सजावट, फूलों की सजावट, पार्टी प्लॉट के मालिक सहित सरकार के इस फैसले से तमाम लोग परेशान हो गए हैं. Ahmedabad wedding

यह भी पढ़ें: On The Spot कोरोना टेस्ट: बिना मास्क पकड़े जाने पर जुर्माना, पॉजिटिव निकलने पर अस्पताल

सरकार से राहत देने की मांग

सात्विक इवेंट मैनेजमेंट से जुड़े पंड्या ने कहा कि सरकार के द्वारा अचानक लिए गए इस फैसले से शादी के बंधन में बंधने वाले युवक युवतियों के साथ ही उनके माता-पिता भी डिप्रेशन का शिकार हो गए हैं.

इवेंट मैनेजमेंट से जुड़े लोग शादी के प्रोग्राम में सरकारी दिशा-निर्देशों का पालन कर रही है. बावजूद सरकार के इस फैसले से तमाम लोग परेशान हो गए हैं.  Ahmedabad wedding

60 घंटे के कर्फ्यू लगाने के सरकार के फैसले से शादी उद्योग को तगड़ा झटका लगा है. दिवाली के बाद आने वाले शनिवार और रविवार को शादी के लिए शुभ मुहूर्त था.

शादी तमाम तैयारी लोगों ने पूरी कर ली थी. इसलिए युवत-युवती के माता पिता के साथ ही साथ शादी उद्योग से जुड़े लोग कर्फ्यू के फैसले से काफी परेशान हैं.

शादी उद्योग से जुड़े लोगों ने सरकार से राहत देने की मांग की. Ahmedabad wedding

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

कांग्रेस ने अहमदाबाद में कर्फ्यू के फैसले को बताया तुगलकी फरमान, कहा- जनता बन रही है शिकार