Gujarat Exclusive > देश-विदेश > महाराष्ट्र: अहमदनगर के सरकारी अस्पताल में लगी भीषण आग, 10 कोरोना मरीजों की मौत

महाराष्ट्र: अहमदनगर के सरकारी अस्पताल में लगी भीषण आग, 10 कोरोना मरीजों की मौत

0
360

महाराष्ट्र: महाराष्ट्र के अहमदनगर से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. सिविल अस्पताल में आग लगने से 10 कोरोना मरीजों की मौत हो गई है. अहमदनगर कलेक्टर राजेंद्र भोसले ने घटना की पुष्टि की है. आग सिविल अस्पताल के कोरोना वार्ड में लगी थी. इस घटना में 10 कोरोना मरीजों की दर्दनाक मौत हो चुकी है. जबकि 6 मरीज गंभीर रूप से जल गए है. घायल मरीजों का इलाज किया जा रहा है.

आग की तस्वीर बहुत भयानक है. अस्पताल से निकलने वाला धुंआ दूर से दिखाई पड़ता है. आग लगने के बाद अस्पताल में कोहराम मचा गया. मरीज अपनी जान बचाने के लिए मदद की गुहार लगा रहे थे. अहमदनगर के डीएम राजेंद्र भोसले ने कहा कि आग सिविल अस्पताल में लगी इसमें 10 लोगों की मौत हो चुकी है. 17 मरीजों को आईसीयू वार्ड में भर्ती कराया गया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आने पर पता चलेगा कि मरीजों की मौत दम घुटने से हुई है या नहीं. आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है.

अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक आग एसी में शॉर्ट सर्किट से लगी. सूत्रों के मुताबिक 25 लोगों को कोरोना वार्ड में भर्ती कराया गया, जिनमें से 10 की मौत हो गई जबकि 6 गंभीर रूप से जल गए हैं.

सिविल अस्पताल में आग लगने की सूचना मिलने के बाद फायर ब्रिगेड की टीम तुरंत मौके पर पहुंची और आग बुझाने में जुट गई. मरीजों को दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया गया है. अहमदनगर के कलेक्टर राजेंद्र भोसले ने जानकारी देते हुए बताया, “शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी. वार्ड में 17 मरीज़ थे. एक मरीज की हालत नाजुक है. 10 मरीज़ों की मृत्यु हुई और 6 मरीज़ों को अन्य अस्पताल में शिफ्ट किया गया है.”

मुझे आश्चर्य नहीं होगा कि PM मोदी खुद को देश का स्थायी प्रमुख घोषित कर दें: दिग्विजय सिंह