Gujarat Exclusive > देश-विदेश > बिहार: दरभंगा में AIIMS को मिली मोदी कैबिनेट की मंजूरी, वर्षों से था इंतजार

बिहार: दरभंगा में AIIMS को मिली मोदी कैबिनेट की मंजूरी, वर्षों से था इंतजार

0
326

बिहार में होने वाले आगामी चुनावों से पहले प्रदेश में सौगातों की बाढ़ आ गई है. मोदी कैबिनेट ने आज दरभंगा में AIIMS को मंजूरी मिल गई. 1264 करोड़ की लागत से बनने वाले दरभंगा AIIMS का निर्माण कार्य 48 महीने में पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है. पिछले दिनों ही वित्त मंत्रालय ने AIIMS निर्माण में आने वाली लागत को हरी झंडी दे दी थी.

प्राइमरी प्रोजेक्ट रिपोर्ट के अनुसार दरभंगा AIIMS 750 बेड का होगा. दरभंगा में AIIMS निर्माण कार्य पर 1264 करोड़ रुपए की राशि खर्च होगी और इसे 48 महीने के अंदर बनया जाएगा.

अश्विनी चौबे ने दी जानकारी

हाल ही में दरभंगा के सांसद गोपाल जी ठाकुर ने केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे से  AIIMS के निर्माण कार्य समीक्षा करने की अपील की थी. अश्विनी चौबे ने बताया कि दरभंगा AIIMS को लेकर वित्त मंत्रालय के व्यय वित्त समिति से हरी झंडी मिल गई है.

यह भी पढ़ें: फेसबुक को मिली आखिरी चेतावनी, नहीं पेश हुआ दिल्ली विधानसभा समिति के सामने

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा था कि naughtycamgirl बिहार का दूसरा एम्स दरभंगा में बनने से उत्तर बिहार की जनता को काफी लाभ मिलेगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में बेहतर, आधुनिक व सस्ती स्वास्थ्य सुविधाएं देने के लिए केंद्र सरकार कटिबद्ध है. इसे ध्यान में रखते हुए बिहार में  पांच सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का निर्माण हो रहा है.

एक और अच्छी खबर

कुछ दिन पहले ही दरभंगा के लिए एक और अच्छी खबर आई थी. दरअसल, छठ से पहले दरभंगा से फ्लाइट सर्विस शुरू होने जा रही है. नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने इसकी घोषणा की है. उन्होंने यहां एयरपोर्ट का दौरा किया और फिर बिहार सरकार और उड्डयन विभाग के अफसरों के साथ बैठक की. मीटिंग के बाद पुरी ने बताया कि पीएम नरेन्द्र मोदी का ये सपना था कि मिथिलाचंल से विमान सेवा शुरू हो.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें