Gujarat Exclusive > गुजरात > पहले कांग्रेस के वोट बैंक में और अब AMC दफ्तर में AIMIM ने लगाई सेंध

पहले कांग्रेस के वोट बैंक में और अब AMC दफ्तर में AIMIM ने लगाई सेंध

0
317

अहमदाबाद: गुजरात की 6 नगर निगम चुनाव में बीजेपी ने एक बार फिर शानदार जीत दर्ज की है. बीजेपी ने 6 नगर निगमों में कुल 576 सीटों में से 480 से ज्यादा सीट जीतेने में कामयाब हुई है.

भाजपा ने अहमदाबाद नगर निगम चुनाव के नतीजों को एक तरफा बना दिया है. 48 वार्ड की कुल 192 सीटों में से 159 पर जीत दर्ज की. AIMIM Ahmedabad Municipal Corporation Office

वहीं पहली बार गुजरात में चुनाव लड़ रही एआईएमआईएम को 7 और कांग्रेस 25 को सीटें मिली है.

AIMIM के सात उम्मीदवारों को मिली थी कामयाबी AIMIM Ahmedabad Municipal Corporation Office

गुजरात में AIMIM के आने से सबसे ज्यादा नुकसान कांग्रेस को हुआ है. पहले तो ओवैसी की पार्टी कांग्रेस के पारंपरिक वोट बैंक में सेंध लगाने में कामयाब हुई.

अब उससे हटकर अहमदाबाद नगर निगम में कांग्रेस को दी गई दफ्तर में भी सेंध लगा दिया है. नगर निगम में AIMIM के आगमन के साथ कांग्रेस के दफ्तर को छोटा करने की तैयारी शुरू कर दी गई है.

AIMIM को अहमदाबाद नगर निगम द्वारा कार्यालय दिया जाएगा. AIMIM Ahmedabad Municipal Corporation Office

मिल रही जानकारी के अनुसार, कांग्रेस के दफ्तर को छोड़कर एआईएमआईएम के जीते हुए उम्मीदवारों को बैठने के लिए जगह दी जाएगी.

बैठने के लिए कांग्रेस के दफ्तर को किया गया छोटा AIMIM Ahmedabad Municipal Corporation Office

गुजरात की सियासत में पहली बार कदम रखने वाली एआईएमआईएम के अहमदाबाद नगर निगम चुनाव में सात उम्मीदवार जीते हैं. इसलिए एएमसी ने उनके बैठने के लिए कार्यालय का निर्माण शुरू किया है.

निगम में प्रत्येक पार्टी से जीतने वाले उम्मीदवार को बैठने के लिए एक कार्यालय दिया जाता है. AIMIM Ahmedabad Municipal Corporation Office

हालाँकि अभी तक यह कार्यालय केवल कांग्रेस के लिए था, लेकिन तीसरी पार्टी AIMIM ने भी इस चुनाव में जीत हासिल की है इसलिए उन्हें भी कार्यालय दिया जाएगा.

उल्लेखनीय है कि मुस्लिम इलाकों में रहने वाले लोगों ने इस बार नया विकल्प चुना. जिसके कारण कांग्रेस को अपने गढ़ जमालपुर और मकतमपुरा जैसी सीटों को खोने की बारी आ गई.

नगर निगम के परिणाम का असर आगामी विधानसभा चुनावों में भी देखने को मिल सकता है.

स्थानीय निकाय चुनाव में ओवैसी की पार्टी ने कांग्रेस समीकरण को बिखेर कर रख दिया है. AIMIM Ahmedabad Municipal Corporation Office

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

AMC चुनाव में भाजपा को मिली कामयाबी, अहमदाबाद का नाम कर्णावती करने की मांग तेज