Gujarat Exclusive > हमारी जरूरतें > देश में अभी नहीं शुरू होंगी हवाई सेवाएं, केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने किया स्पष्ट

देश में अभी नहीं शुरू होंगी हवाई सेवाएं, केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी ने किया स्पष्ट

0
294

कोरोना महामारी के कारण पूरे देश में लॉकडाउन (तालाबंदी) की स्थिति है लेकिन कुछ विमानन कंपनियां द्वारा 4 मई के आगे की फ्लाइट टिकट की बुकिंग शुरू करने की खबर पर नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने आगे की रणनीति स्पष्ट किया है. केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी ने ट्वीट कर बताया कि अभी तक घरेलू या अंतरराष्ट्रीय हवाई परिचालन खोलने पर कोई निर्णय नहीं लिया गया है.

हरदीप सिंह पुरी ने अपने ट्वीट में लिखा है कि नागरिक उड्डयन मंत्रालय स्पष्ट करता है कि अभी तक घरेलू या अंतरराष्ट्रीय परिचालन खोलने के लिए कोई निर्णय नहीं लिया गया है. अपने ट्वीट में उन्होंने आगे यह भी लिखा है कि एयरलाइंस को सलाह दी जाती है कि वे सरकार द्वारा इस संबंध में निर्णय लेने के बाद ही अपनी बुकिंग खोलें.

मालूम हो कि कुछ एयर लाइन कंपनियां लॉकडाउन के बाद की अवधि की टिकट बुक कर रही थीं. यही नहीं शनिवार से सरकारी एयरलाइन कंपनी एअर इंडिया ने भी 4 मई से घरेलू उड़ानों की और एक जून से अंतरराष्ट्रीय उड़ानों की बुकिंग शुरू कर दी थी.

 

अप्रैल के शुरुआती दिनों में जब पहला लॉकडाउन खत्म होने में कुछ दिन बचे थे उस वक्त भी ऐसे ही मामलों पर नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी का कहना था कि एक बार यह भरोसा हो जाए कि कोरोना वायरस संक्रमण नियंत्रण में आ गया है, तभी भारत में घरेलू और अंतरराष्ट्रीय कमर्शियल पैसेंजर उड़ानों पर से प्रतिबंध हटेगा, यानी अभी वक्त लगेगा.

चीन से भारत रवाना हुईं तीन लाख रैपिड टेस्ट किट, 15 मिनट में होगी कोरोना की जांच