Gujarat Exclusive > देश-विदेश > BREAKING: पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में भारत की एयर स्ट्राइक, कई आतंकी मारे गए

BREAKING: पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में भारत की एयर स्ट्राइक, कई आतंकी मारे गए

0
317

सीमा पार से दहशत फैलाने की कोशिश कर रहे पाकिस्तान के आतंकियों के खिलाफ भारतीय सेना ने मोर्चा खोल दिया है. मीडिया में चल रही खबरों के मुताबिक भारतीय सेना ने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में एक और एयर स्ट्राइक (Air Strike) को अंजाम दिया है. इस एयर स्ट्राइक (Air Strike) में कई आतंकियों के मारे जाने की खबर सामने आ रही है.

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, भारतीय सेना ने पीओके में एयर स्ट्राइक (Air Strike) कर आतंकियों के कई ठिकानों को ध्वस्त कर दिया है. इस दौरान वहां मौजूद कई आतंकियों के मारे जाने की खबर सामने आई है. कई आतंकी कैंप को निशाना बनाया है, सूत्रों के मुताबिक सेना ने कई आतंकियों (Air Strike) को मार गिराया है. पीओके में भारत की यह तीसरी बड़ी स्ट्राइक (Air Strike) है.

यह भी पढ़ें: आतंकी सरगना हाफिज सईद को अदालत ने सुनाई साढ़े 10 साल की सजा

सेना ने चार आतंकियों को मार गिराया

गौरतलब है कि सीमा पार से आए दिन आतंकी देश में दहशत को अंजाम देने की फिराक में रह रहे हैं लेकिन सुरक्षाबलों की मुस्तैदी से उनके मंसूबों पर पानी फिर जा रहे हैं. सुरक्षाबलों के शौर्य और साहस के आगे आतंकियों की कायराना साजिश नाकाम साबित हुई है. जम्मू-कश्मीर के नगरोटा में सुरक्षा बलों ने ट्रक में छिपकर आ रहे जैश-ए-मोहम्मद के चार दहशतगर्दो को गुरुवार को मौत के घाट उतार दिया.

यह एनकाउंटर उस समय शुरू हुआ जब नरगोटा में टोल प्लाजा पर सीआऱपीएफ और पुलिस के जवानों ने एक ट्रक को चेकिंग के लिए रोका. जानकारी के मुताबिक आतंकियों का मुख्य मकसद आने वाले स्थानीय चुनावों से पहले कई आतंकी घटनाओं को अंजाम देना था. जम्मू के नगरोटा में मारे गए चारों आतंकियों के शव बुरी तरह जल गए हैं और इनकी शिनाख्त करने की कोशिश की जा रही है.

जम्मू-कश्मीर पुलिस के आईजी मुकेश सिंह ने कहा, नगरोटा में मारे गए आतंकियों से गोला-बारूद के अलावा 11 एके-47 राइफल, 3 पिस्टल, 29 ग्रेनेड, मोबाइल फोन, बंपर, पिट्ठू बैग बरामद हुआ है. पिछले कुछ सालों के इतिहास में ये सबसे बड़ी खेप है. उन्होंने कहा, ये पहला वाक्या है जब आतंकियों से इतनी संख्या में हथियार बरामद हुए हैं, ऐसा लगता है कि इनके मंसूबे काफी बड़े थे, जिसे नाकाम कर दिया गया है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें