Gujarat Exclusive > देश-विदेश > जो बाइडेन की डिजिटल टीम में भारत की बेटी आयशा को मिली अहम जिम्मेदारी

जो बाइडेन की डिजिटल टीम में भारत की बेटी आयशा को मिली अहम जिम्मेदारी

0
261

अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अपनी टीम बनानी शुरू कर दी है जिसमें एक और भारतीय का नाम (Aisha Shah) जुड़ गया है. एक और भारतीय महिला अमेरिका के नव निर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) की टीम की एक्सपर्ट होंगी. जम्मू-कश्मीर में पैदा हुई आयशा शाह (Aisha Shah) को Joe Bided की डिजिटल टीम में सीनियर पोज़िशन में शामिल किया गया है. इसकी जानकारी व्हाइट हाउस की तरफ से दी गई है.

कश्मीर में पैदा हुईं शाह (Aisha Shah) को व्हाइट हाउस के डिजिटल स्ट्रेटेजी ऑफिस में वरिष्ठ पोजीशन मिली है. डिजिटल स्ट्रेटेजी ऑफिस को डायरेक्टर पद पर तैनात रॉब फ्लेहर्टी संभालेंगे. बाइडेन ट्रांजिशन टीम के बयान के मुताबिक, आयशा शाह (Aisha Shah) को इस ऑफिस में पार्टनरशिप्स मैनेजर का पद दिया गया है.

यह भी पढ़ें: मुनव्वर राणा की बेटी सुमैया ने रखी राजनीति में कदम, समाजवादी पार्टी से जुड़ीं

लुइसियाना में पली-बढी हैं आयशा

आयशा (Aisha Shah) लुइसियाना में पली-बढ़ी हैं. इन दिनों स्मिथसोनियन संस्था में डिजिटल स्पेशलिस्ट के तौर पर काम कर रही हैं. इससे पहले आयशा ने जॉन एफ कैनेडी सेंटर फॉर द परफॉर्मिंग आर्ट्स के कॉर्पोरेट फंड्स डिपार्टमेंट में डिप्टी मैनेजर के तौर पर भी काम किया है. शाह ने इससे पहले बाइडेन-हैरिस कैंपेन में डिजिटल पार्टनरशिप्स मैनेजर के तौर पर काम किया था.

बाइडेन ने जाहिर की खुशी

जो बाइडेन ने डिजिटल टीम की अहमियत के बारे में बताते हुए कहा कि इस टीम में शामिल अलग-अलग विशेषज्ञों के अनुभव और उनके काम करने का तरीका व्हाइट हाउस और अमेरिकी लोगों का बिल्कुल ही नए और अनोखे अंदाज से एक साथ जोड़ेगा.

वहीं निर्वाचित उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने कहा, “महामारी की वजह से डिजिटल समुदायों और ऑनलाइन जगहों की और भी ज्यादा महत्वता हो गई है. हम एक टीम बना रहे हैं जिससे सभी अमेरिकी अपने अनुभव बता सकेंगे.” बता दें कि कमला हैरिस का संबंध भी भारत से है. उनके पूर्वज भारतीय मूल के थे और भारत के तरफ उनका झुकाव रहा है.

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें