Gujarat Exclusive > राजनीति > सपा मुखिया अखिलेश मैनपुरी की करहल सीट से लड़ सकते हैं विधानसभा चुनाव: सूत्र

सपा मुखिया अखिलेश मैनपुरी की करहल सीट से लड़ सकते हैं विधानसभा चुनाव: सूत्र

0
299

समाजवादी पार्टी अध्‍यक्ष अखिलेश यादव यूपी विधानसभा चुनाव में मैनपुरी की करहल सीट से प्रत्‍याशी हो सकते हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अखिलेश यादव करहल विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतरेंगे. हालांकि इससे पहले अखिलेश के आजमगढ़ और संभल की सीटों से चुनाव लड़ने के कयास लगाए जा रहे थे, इतना ही नहीं अखिलेश ने भी कहा था कि आजमगढ़ के लोगों से बातचीत करने के बाद ही फैसला लिया जाएगा.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पार्टी ने गोरखपुर से मैदान में उतरने वाली है. जिसके बाद अब जानकारी सामने आ रही है कि समाजवादी पार्टी सुप्रीमो और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव भी विधानसभा चुनाव लड़ेंगे. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार वह मैनपुरी की करहल सीट चुनाव लड़ेंगे. आपको बता दें कि मैनपुरी सपा का गढ़ माना जाता है. सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव इस वक्त मैनपुरी से सांसद भी हैं.

गौरतलब है कि इससे पहले समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यूपी विधानसभा चुनाव नहीं लड़ने का बड़ा ऐलान किया था. अखिलेश यादव ने कहा कि वह 2022 का विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे. अखिलेश यादव ने यह भी कहा कि यूपी चुनाव 2022 के लिए उनके और राष्ट्रीय लोक दल के बीच गठबंधन का फैसला किया गया है. सिर्फ सीटों पर चर्चा बाकी है. अखिलेश यादव ने कहा रालोद के साथ हमारा गठबंधन पक्का हो गया है. लेकिन अभी सीटों का बंटवारा होना बाकी है.

गौरतलब है कि अखिलेश यादव आजमगढ़ सीट से सांसद हैं. इसके साथ ही वह यूपी में समाजवादी पार्टी के सीएम चेहरा भी हैं.

अब एक्स-रे कराने से पता लग जाएगा कि कोरोना है या नहीं, वैज्ञानिकों का सफल प्रयोग