Gujarat Exclusive > राजनीति > UP की जनता को योगी सरकार नहीं बल्कि योग्य सरकार चाहिए: अखिलेश यादव

UP की जनता को योगी सरकार नहीं बल्कि योग्य सरकार चाहिए: अखिलेश यादव

0
135

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर सत्ताधारी पार्टी एक्शन मोड में आ गई है. चुनाव में कामयाबी हासिल करने के लिए भाजपा के दिग्गज नेता राज्य के अलग-अलग जिलों का दौरा कर रहे हैं. चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार समाजवादी पार्टी और राज्य के पूर्व सीएम अखिलेश यादव पर हमला बोल रहे हैं. इस बीच अखिलेश यादव ने पलटवार करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता को योगी सरकार नहीं बल्कि योग्य सरकार चाहिए.

आजमगढ़ सीट से सांसद अखिलेश यादव सदन की कार्यवाही में हिस्सा लेने दिल्ली पहुंचे है. इस दौरान उन्होंने कहा कि 700 किसानों की मौत हुई उनके परिवारों की मदद कौन करेगा? समाजवादी पार्टी ने तय किया है कि उत्तर प्रदेश में सरकार बनेगी तो 25 लाख रुपए से उन परिवारों का सम्मान किया जाएगा. उ.प्र. की जनता को योगी सरकार नहीं योग्य सरकार चाहिए. अगली बार जनता योग्य सरकार चुनेगी.

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने आगे कहा कि पीएम मोदी ने कहा कि किसानों की आय दोगुनी होगी. सरकार को ये बताना चाहिए कि जिस समय किसानों ने ये आंदोलन छेड़ा था तब भाजपा का क्या रुख था और आज जब भाजपा ने क़ानून वापस ले लिया है तो ये किसानों के हक़ में कैसे हो गया?

गौरतलब है कि इससे पहले उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने बड़ा चुनावी दांव खेलते हुए किसान आंदोलन के दौरान जान गंवाने वालों के परिवार वालों को 25 लाख रुपये का मुआवज़ा देने का ऐलान किया था. अखिलेश ने ट्वीट कर लिखा था “किसान का जीवन अनमोल होता है क्योंकि वो ‘अन्य’ के जीवन के लिए ‘अन्न’ उगाता है. हम वचन देते हैं कि 2022 में समाजवादी पार्टी की सरकार आते ही किसान आंदोलन के शहीदों को 25 लाख की ‘किसान शहादत सम्मान राशि’ दी जाएगी.”

कृषि कानून वापसी बिल दोनों सदनों में पास, राहुल गांधी ने कहा- चर्चा से डरती है मोदी सरकार