Gujarat Exclusive > राजनीति > कोरोना वायरस का टीका नहीं लगवाऊंगा, भाजपा पर नहीं है भरोसा- अखिलेश यादव

कोरोना वायरस का टीका नहीं लगवाऊंगा, भाजपा पर नहीं है भरोसा- अखिलेश यादव

0
250

देश में कोरोना वायरस के टीकाकरण को लेकर तैयारियां चल रही हैं लेकिन उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) कुछ अलग ही तैयारी में हैं. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा है कि वह कोरोना वायरस की वैक्सीन नहीं लगवाएंगे क्योंकि उन्हें भाजपा पर भरोसा नहीं है.

एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने बीजेपी पर तंज कसा और कहा कि जो सरकार ताली और थाली बजवा रही थी, वो वैक्सीनेशन के लिए इतनी बड़ी चेन क्यों बनवा रही है. ताली और थाली से ही कोरोना को भगवा दें ना. अखिलेश (Akhilesh Yadav) ने ये बातें अयोध्या से आए साधु संत, मौलाना और सिख समुदाय के लोगों से मुलाकात के बाद मीडिया से कही.

यह भी पढ़ें: गुजरात भाजपा के प्रमुख सीआर पाटिल चुने गए 2020 के सबसे प्रभावशाली सांसद

अखिलेश यादव ने कहा,

मैं अभी कोरोना वायरस की वैक्सीन नहीं लगवाऊंगा. मैं बीजेपी की वैक्सीन पर कैसे भरोसा कर सकता हूं. जब हमारी सरकार बनेगी तो सभी को मुफ्त वैक्सीन मिलेगी. हम बीजेपी की वैक्सीन नहीं लगवा सकते हैं.”

उन्होंने (Akhilesh Yadav) कहा कि देश मे कोरोना वायरस का संक्रमण कहीं पर भी नहीं है. अखिलेश ने कहा, “भाजपा ने तो सिर्फ विपक्ष को डराने के लिए इसका भय फैलाया है. मैं तो बिना मास्क के सबके साथ बैठा हूं.” उन्होंने मीडिया से कहा कि आप सब लोग ही बता दो कोरोना कहां है. सरकार ने कभी माना ही नहीं कि कोरोना है.

किसान की मौत विचलित करने वाली

इससे पहले अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने गाजीपुर बॉर्डर पर किसान आंदोलन के दौरान एक किसान की मौत पर शोक व्यक्त किया और सत्तारूढ़ भाजपा पर निष्ठुर होने का आरोप लगाया. शनिवार को यादव ने एक ट्वीट में कहा कि नव वर्ष के पहले दिन ही किसान आंदोलन में ग़ाज़ीपुर बॉर्डर पर एक किसान की शहादत की खबर विचलित करनेवाली है. घने कोहरे व ठंड में किसान लगातार अपने जीवन का बलिदान कर रहे हैं लेकिन सत्ताधारी हृदयहीन बने बैठे हैं. भाजपा जैसा सत्ता का इतना दंभ व इतनी निष्ठुरता अब तक कभी नहीं देखी गई.

भाजपा का पलटवार

सपा मुखिया के कोरोना वैक्‍सीन पर दिए बयान के बाद केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने ट्वीट कर उन पर निशाना साधा. सिंह ने लिखा- “अत्यंत दुःखद, अखिलेश जी तो कोरोना वैक्सीन गुप्त रूप से लगवा लेंगे, लेकिन अपने प्रशंसकों को गुमराह कर उनके जीवन के साथ खेल रहे हैं. खुद की राजनीति चमकाने के लिए ये लाखों समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं की जान लेंगे.”

वहीं, अखिलेश यादव पर तंज कसते हुए यूपी बीजेपी चीफ स्वतंत्र देव सिंह ने भी एक ट्वीट किया. उन्होंने लिखा कि भ्रष्टाचार और गुंडाराज को समाप्त करने के लिए “बीजेपी की वैक्सीन” कारगर साबित हुई है. आप कौन सी वैक्सीन की बात कर रहे हैं अखिलेश जी? उधर, बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने इस मसले पर ट्वीट कर लिखा- “हे प्रभु! इनका क्या हाल हो गया है..अब वैक्सीन भी इन्हें BJP की दिख रही है!” वहीं, बीजेपी के एक और प्रवक्ता गौरव भाटिया ने लिखा- “राहुल गांधी और अखिलेश यादव में प्रतियोगिता चल रही है कि जीतेगा कौन?”

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें