Gujarat Exclusive > गुजरात > गांधीनगर अक्षरधाम मंदिर 30 नवंबर तक बंद, कोरोना के बढ़ते कहर को लेकर फैसला

गांधीनगर अक्षरधाम मंदिर 30 नवंबर तक बंद, कोरोना के बढ़ते कहर को लेकर फैसला

0
309

गांधीनगर: गुजरात में कोरोना का कहर एक बार फिर दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. कोरोना के बढ़ते कहर को लेकर गांधीनगर अक्षरधाम मंदिर को एक बार फिर 30 नवंबर तक श्रद्धालुओं के लिए बंद रखने का निर्णय लिया गया है. Akshardham temple closed

एहतियात के तौर पर 24 नवंबर से 30 नवंबर तक अक्षरधाम मंदिर को बंद रखने का मंदिर प्रशासन ने निर्णय लिया गया है. Akshardham temple closed

गौरतलब है कि इससे पहले 20 नवंबर की रात से 23 नवंबर तक मंदिर को बंद रखने का निर्णय लिया गया था जिसे अब 30 नवंबर तक बढ़ा दिया गया है.

कोरोना संक्रमण बढ़ने की वजह से लिया गया फैसला

अहमदाबाद सहित पूरे गुजरात में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर देखी जा रही है. जिसके कारण सरकार द्वारा एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं. Akshardham temple closed

अहमदाबाद, गांधीनगर के धार्मिक स्थलों के साथ-साथ पर्यटन स्थलों को भी बंद रखा जा रहा है. इस फैसले से लोगों की भीड़ इकट्ठा नहीं हो पा रही है.

धार्मिक स्थलों पर भीड़भाड़ होने की वजह से कोरोना संक्रमण के फैलने का खतरा और ज्यादा बढ़ जाता है. इसलिए मंदिर प्रशासन ने एहतियात के तौर पर अक्षरधाम मंदिर को बंद रखने का फैसला किया है.

यह भी पढ़ें: अहमदाबाद में बढ़ा कोरोना का कहर, BAPS का फैसला 30 नवंबर तक बंद रहेंगे मंदिर

BAPS मंदिर भी 30 नवंबर तक बंद

अहमदाबाद के शाहीबाग इलाके में मौजूद बीएपीएस मंदिर सहित सभी संस्कारधाम 30 नवंबर तक बंद रखने का फैसला किया गया है. Akshardham temple closed

उसके बाद परिस्थितियों को ध्यान में रखकर मंदिर खोला जाए या नहीं इसकी घोषणा की जाएगी. BAPS शाहीबाग मंदिर के कोठारी स्वामी साधु आत्मकीर्तिदास ने सभी हरिभक्तों से कोविड दिशानिर्देश का पालन करने की विशेष अपील की है.

जिसमें मास्क अनिवार्य पहनना, सामाजिक दूरी को बनाए रखना, काम के अलावा बाहर नहीं जाना, मंदिर के महंत ने सभी लोगों से कोरोना को लेकर जारी की गई सरकारी दिशा-निर्देशों को सख्ती से पालन करने की अपील की.

गुजरात में कोरोना की स्थिति Akshardham temple closed

गुजरात में शनिवार को कोरोना वायरस के सबसे ज्यादा 1,515 नए मामले दर्ज किए गए थे. कल के मुकाबले आज नए मामलों में थोड़ी कमी दर्ज की गई है.

गुजरात में कोरोना महामारी की स्थिति खतरनाक स्तर तक पहुँच गई है. कोरोना वायरस के दैनिक मामलों की संख्या में भारी वृद्धि दर्ज की जा रही है.

आज गुजरात में कोरोना के 1495 नए मामले दर्ज किए गए. जिसके बाद राज्य में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 1,97,412 हो गई है.

वहीं आज कोरोना से 13 अन्य मरीजों की मौत हो गई. जिसके बाद राज्य में कुल मृतकों की संख्या बढ़कर 3859 हो गई. Akshardham temple closed

गुजराती में ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

गुजरात और मध्य प्रदेश के बीच बिजली मामले को लेकर बढ़ा विवाद