Gujarat Exclusive > देश-विदेश > जुमा की नमाज से पहले UP में अलर्ट, 20 जिला में बंद इंटरनेट सेवा, शांति बनाए रखने की अपील

जुमा की नमाज से पहले UP में अलर्ट, 20 जिला में बंद इंटरनेट सेवा, शांति बनाए रखने की अपील

0
490

पिछले शुक्रवार को उत्तर प्रदेश में नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में कई जिला में विरोध प्रदर्शन हुआ था. वहीं कुछ जिलों में प्रदर्शनकारियों ने हिंसका रवैया भी अख्तियार किया था ऐसे में उत्तर प्रदेश सरकार आज जुमे की नमाज को देखते हुए पूरे उत्तर प्रदेश में अलर्ट जारी किया है. विभिन्न जिलों में अतिरिक्त फोर्स की तैनाती की गई है, और ड्रोन से निगरानी रखी जा रही है. इतना ही नहीं एहतियातत के तौर पर प्रदेश के बीस जिलों में अगले 24 घंटे के लिए इंटरनेट सेवा फिर से बंद कर दी गई है. इनमें अधिकांश वे जिले शामिल हैं जहां पिछले सप्ताह हिंसक प्रदर्शन हुए थे.

यूपी डीजीपी ओमप्रकाश सिंह की ओर से सभी जिलों के अध्यक्षों को भेजे गए निर्देशों में सुरक्षा और कानून व्यवस्था के लिए लागू की गई जोन और सेक्टर की व्यवस्था को जारी रखने के लिए कहा गया है. जिलों में मस्जिदों के इमामों से संपर्क कर उनसे नमाज के बाद शांति बनाए रखने की अपील करने का आग्रह किया गया है.

गौरतलब है कि पिछले सप्ताह प्रदेश में अलग अलग शहरों में जुमे की नमाज के बाद हुए हिंसक प्रदर्शन को देखते हुए इस बार विशेष सतर्कता बरती गई है. डीजीपी ओम प्रकाश सिंह की ओर से शुक्रवार को होने वाली नमाज के लिए खास अलर्ट जारी किया गया है.

यहां पर बंद है इंटरनेट सेवा

सहारनपुर, बुलंदशहर, आगरा,बिजनौर, गाजियाबाद, देवबंद, मथुरा, शामली, संभल, मुजफ्फरनगर, फिरोजाबाद, कानपुर, अलीगढ़, सीतापुर, लखनऊ आदि….

कई लोगों को किया जा चुका है गिरफ्तार

यूपी में जुमे को देखते हुए हाई अलर्ट जारी किया गया है. दर्जन भर से अधिक शहरों में इंटरनेट को बंद किया गया है. लखनऊ, मेरठ समेत कई शहरों में सुरक्षा को बढ़ा दिया गया है. पिछले शुक्रवार को हुई हिंसा के बाद 372 से अधिक लोगों को नोटिस भेजा गया है, जो कि सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने में शामिल रहे थे. बता दें कि यूपी में अभी तक 1113 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.