Gujarat Exclusive > हमारी जरूरतें > कोरोना वायरस की वैक्सीन बनाने को लेकर, अलीबाबा संस्थापक आये आगे, 1.44 करोड़ डॉलर दिया दान

कोरोना वायरस की वैक्सीन बनाने को लेकर, अलीबाबा संस्थापक आये आगे, 1.44 करोड़ डॉलर दिया दान

0
427

पूरी दुनिया में चीन के खतरनाक कोरोनावायरस को लेकर दहशत फैली हुई है. अब तक इस बीमारी से मरने वालों की संख्या 150 के करीब पहुंच गई है, जबकि 5700 से अधिक लोगों को इस बीमारी से संक्रमित बताया गया है. इस बीमारी को लेकर चिंता इसलिए भी सबसे ज्यादा है क्योंकि अभी तक इसका कोई इलाज पता नहीं है. इस बीच अलीबाबा के संस्थापक और चीन के सबसे धनी इंसान जैक मा ने दवा के विकास के लिए 1.44 करोड़ डॉलर दान दिए हैं.

जैक मा फाउंडेशन के एक सोशल मीडिया पोस्ट के अनुसार, चीन की दो सरकारी अनुसंधान संगठनों को अरबपति ने 58 लाख डॉलर की राशि दी है. शेष धनराशि का उपयोग बीमारी के रोकथाम और उपचार के लिए किए जाने वाले उपायों में मदद करने के लिए किया जाएगा. अलीबाबा ने शनिवार घोषणा की थी कि वह वायरस फैलने वाले केंद्र वुहान और हुबेई प्रांत के लिए दवाओं की आपूर्ति करने के लिए 1.44 करोड़ डॉलर का फंड स्थापित कर रहे हैं.

गौरतलब हो कि इस जानलेवा बीमारी को लेकर चीन के वैज्ञानिकों के अलावा संयुक्त राज्य अमेरिका के वैज्ञानिक भी वैक्सीन पर काम कर रहे हैं. लेकिन इसके टीका बनाने और बाजार में उतारने में करीब छह महीनों से एक साल का समय लग सकता है.